जौनपुर में हुआ इनर व्हील कार्यकारणी का गठन

जौनपुर। शहर के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में वर्ष 2016-17 के लिये समाजसेवी संस्था इनर व्हील क्लब की जनपद कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया। कार्यकम में वाराणसी से पधारी इनरव्हील क्लब डिस्टिक्ट 312 की अध्यक्षा श्रीमती अर्चना अग्रवाल तथा उपाध्यक्षा श्रीमती ममता द्विवेदी द्वारा नयी कार्यकारिणी का गठन करवाया गया। जनपद कार्याकारिणी के अंतर्गत अध्यक्ष नीलिमा सिंह, सचिव के रूप में डाॅ अमृता टण्डन तथा कोषाध्यक्ष के रूप में श्रीमती दीपशिखा चौरसिया, एडिटर के रूप में श्रीमती दीपमाला जायसवाल तथा आईएसओ के रूप मे श्रीमती निधि तिवारी ने कार्यभार संभाला। क्लब की अध्यक्षा श्रीमती नीलिमा सिंह द्वारा बताया गया कि क्लब का उद्देश्य बाल एवं महिला जागृतिकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में प्रमुख रूप से कार्य करना है। क्लब द्वारा जौनपुर जनपद में समय समय पर शिविर लगाकर उक्त क्षे़त्रों से संबंधित कार्य किये जायेंगे। स्वास्थ्य एवं शिक्षा एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें क्लब द्वारा विशेष कार्य किये जायेंगे।
क्लब की सचिव डाॅ अमृता टण्डन द्वारा बताया गया कि क्लब समय समय पर मधुमेह, ह्रदय रोग, मौसमी बीमारियों से बचाव हेतु तथा जनता को जागरूक करने हेतु शिविर आयोजित करेगा। उक्त कार्यक्रमों में प्रारंभिक इलाज के साथ ही साथ जागरूकता भी फैलाई जायेगी। डाॅ टण्डन ने बताया कि अक्सर हम प्रारंभिक संकेतों पर ध्यान नहीं देते और यह धीरे धीरे भयंकर रूप ले लेती है। ऐसी बीमारियों के बारे में चेतना एवं जागरूकता फैलाने की नितांत आवश्यकता है। साथ ही साथ इनरव्हील क्लब शिक्षा को लेकर खासा गम्भीर है। इनरव्हील क्लब द्वारा प्राइमरी विद्यालयों को गोद लेकर आदर्श स्कूल के रूप में स्थापित किया जायेगा ताकि वहां पढने वाले समस्त बच्चों को अच्छे माहौल में शिक्षा मिल सके। साथ ही साथ रक्तदान शिविरों का भी नियमित रूप से आयोजन किया जायेगा।
वराणसी से पधारी कार्यक्रम की मुख्य अतिथि तथा इनरव्हील क्लब डिस्टिक्ट 3120 की अध्यक्षा श्रीमती अर्चना अग्रवाल जी ने बताया कि जनपद में इनरव्हील क्लब द्वारा किये जाने वाले कार्यकमों में पूरा सहयोग किया जायेगा। साथ ही साथ उन्होनें नवनियुक्त पदाधिकारियों को भी बधाई दी। कार्यकम की प्रमुख अतिथि श्रीमती ममता द्विवेदी द्वारा बताया गया कि इनरव्हील क्लब द्वारा प्रदेश के अन्य जनपदों में शिक्षा एवं स्वास्थ्य से जुड़े प्रोजेक्ट्स का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन किया गया है अब जबकि जनपद में इनरव्हील क्लब का गठन हो चुका है, ऐसे प्रोजेक्ट्स को जौनपुर जनपद में भी लागू किया जायेगा। कार्यकम के अंत में सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों तथा सदस्यों को बधाई दी गई। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती संगीता सेठ द्वारा किया गया। कार्यकम में श्रीमती रिचा गुप्ता, श्रीमती रेनु मौर्या, डाॅ प्रिया पाटिल, श्रीमती सुनीता अग्रवाल, श्रीमती प्रियंका पांडे, श्रीमती शीतल वर्मा श्रीमती संगीता सेठ आदि सदस्या भी उपस्थित रहीं।





Related

news 7527407276946544989

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item