सोशल मीडिया ने C M तक पहुचाई बात , इस मासूम के लिए 'मसीहा' बने अखिलेश


लखनऊ । आजकल प्रतिनिधियों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया एक सशक्त हथियार बन गया है। केंद्र के लेकर सभी राज्यों के जनप्रतिनिधि अपनी बात जनता तक पहुंचाने और लोगों से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का सहरा लेते हैं। जनता भी सोशल मीडिया के सहारे अपनी अर्जी सही व्यक्ति तक पहुंचा पाती है। ऐसा ही कुछ यूपी के बरेली में भी देखने को मिला है।
फेसबुक पर सीएम अखिलेश से लगाई गुहार
बरेली की महिला सीमा चौरसिया ने अपने फेसबुक पर सीएम अखिलेश यादव से गुहार लगाई कि उसके दो साल के मासूम बच्चे को बचाने में उसकी मदद करें। महिला ने एक लेटर लिखकर उसका फोटो सीएम अखिलेश के फेसबुक पेज पर पोस्ट किया। इस लेटर में महिला ने गुजारिश की कि उसके बच्चे को ब्लड कैंसर है और वह उसका इलाज कराने में समर्थ नहीं है जिस कारण उसकी मदद की जाए। ये पोस्ट बीती 30 जुलाई का है। सीमा ने लेटर में लिखा है कि वो और उसके पति दोनों ही बेरोजगार हैं और अपने बेटे का इलाज कराने में असमर्थ हैं। 
सीएम ने तुरंत लिया एक्शन
सीएम के संज्ञान में मामला आने के बाद ख़बर है कि सीएम ने तत्काल सीमा के बच्चे के लिए मदद करने के निर्देश दिए। महिला की गुजारिश को संज्ञान में लेते हुए सीएम ने बच्चे के इलाज के लिए 6 लाख रुपये दिए हैं। सोमवार को सीमा को सूचना मिली कि एसजीपीजीआई लखनऊ के अकाउंट में मुख्यमंत्री राहत कोष से 6 लाख रुपये ट्रांसफर हो गए हैं।
 एसजीपीजीआई लखनऊ में भर्ती है बच्चा
गौरतलब है कि सीमा चौरसिया ने के पति सचिन चौरसिया बिजली डेकोरेशन का काम करते हैं। महिला ने बताया कि पहले उन्होंने अपने दो साल के बेटे को बरेली में ही दिखाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। डॉक्टरों ने उसे एसजीपीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया। यहां आने पर 20 जुलाई को बच्चे को ब्लड कैंसर होने का पता चला। 12 दिन भर्ती रहने के बाद इलाज में डेढ़ लाख रुपये खर्च हुए। उनके पास रुपये नहीं थे तो कर्जा लिया। सीमा ने बताया कि डेढ़ लाख रुपये खर्च करने के बाद भी उनके बच्चे का इलाज शुरू नहीं हो पाया।
 सीएम ने की 6 लाख रुपए की मदद
थक-हारकर सीमा ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को संबोधित करके एक पत्र लिखा और यह पत्र मुख्यमंत्री के फेसबुक पेज पर डाल दिया। सोमवार को सीमा को सूचना मिली कि अस्पताल के अकाउंट में मुख्यमंत्री राहत कोष से 6 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं। 


Related

news 1665066703614034788

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item