लायन्स क्लब ने स्वास्थ्य शिविर लगाकर खिलाया कृमि नियंत्रण की दवा

जौनपुर।लायन्स क्लब द्वारा राष्ट्रीय कृषि मुक्ति दिवस के अवसर पर एडारटेड प्राथमिक विद्यालय राजेपुर में स्वास्थ्य परिक्षण शिविर लगाया गया जिसमे डा0 क्षितिज शर्मा द्वारा लगभग 91 बच्चों के स्वास्थ्य की जाचे की गई ।
 इस अवसर पर मुख्य अतिथि दिनेश टण्डन अध्यक्ष नगर पालिका परिषद जौनपुर संस्थाध्यक्ष अजय आनन्द द्वारा बच्चों की कृमि मुक्ति की दवा खिलाकर शिविर का उद्घाटन किया गया
 इस अवसर पर डा0 क्षितिज शर्मा ने स्वास्थ्य के बारे मे विस्तार से बताते हुए कहा कि अपने-अपने परिवार के लोगो के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे अगर स्वास्थ्य अच्छा है तो जीवन सुखमय व्यतीत होता है। आगे डा0 क्षितिज ने कहा की कृमि से संक्रमित बच्चों के इलाज का सबसे आसान तरीका है कृमि नियंत्रण की दवाई देना एल्बेंडाजाॅल बच्चों और बड़ो के लिए सुरक्षित है। सभी 01 से 10 वर्ष के बच्चो को यह दवाई चबाकर खानी चाहिए। दिनेश टण्डन ने कहा की स्वच्छता व सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि अधिकतर रोग गन्दगी से ही पैदा होते है और हमारे शरीर को हानि पहुचाते है। सामुदायिक जागरूकता से कृमि मे मुक्ति मिल सकती है।    
संस्थाध्यक्ष अजय आनन्द ने कहा कि कमि संक्रमण से बच्चों मे कुपोषण व खून मे कमी होती है जिसके कारण सदैव थकावट महसूस होती है अतः इसकी रोकथाम आवश्यक है। संयोजक सै0 मो0 मुस्तफा ने बताया की कृमि दायी आंत के कीड़े जिसके कारण संम्पूर्ण शारीरिक व मानसिक विकास मंे बाधा आ सकती है इस लिए समय रहते एल्बेंडाजाॅल की दवाई देना चाहिए।
इस अवसर पर सोमेश्वर केसरवानी, संदीप गुप्ता, डा0 शिवानन्द अग्रहरी प्रभाकर उपाध्यक्ष. विजय बहादुर यादव. राधेश्याम मिश्रा. हेमलता विद्यालय प्रबन्ध समिति अध्यक्ष राजनाथ सिंह. प्रधान सुषमा देवी. संजय कुमार. वीना देवी. रीता नरसिंह मौर्या आदि लोग उपस्थित रहे।


Related

news 5627520578142296374

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item