मीडिया की सकारात्मक भूमिका का असर : शहीद HCP त्रिलोक तिवारी के परिवार को 20 लाख का चेक देंगे मुख्यमन्त्री

शहीद त्रिलोकी की पत्नी , बेटा , दामाद और पत्रकार राजकुमार सिंह 
 4 माह पूर्व जौनपुर शहर के बदलापुर पड़ाव पर पशु तस्करों ने गाड़ी से कुचल कर की थी HCP की हत्या
  2 माह बाद उडी शहीद राजेश सिंह के परिवार से फोन पर कुशल क्षेम पूछा राजस्व कर्मियों ने  
 जौनपुर। कल शाहगंज में एक वैवाहिक समारोह में पहुचे मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव से मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का असर कुछ ही घण्टों के भीतर दिखने लगा है 4 माह पूर्व पशु तस्करों की गाड़ी से कुचल कर शहीद HCP त्रिलोक तिवारी की हत्या के मामले में मुख्यमन्त्री ने उनके परिवार को 20 लाख रूपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है । इसी क्रम में 18 सितम्बर को कश्मीर के उडी में शहीद सैनिक राजेश सिंह के परिवार का फोन न रिसीव करने वाले राजस्व अधिकारीयों व् कर्मचारियों ने कल से उनका हाल चाल पूछना शुरू कर दिया है । मिडिया के इस सकारात्मक पहल की लोग प्रशंसा कर रहे हैं ।
जानकारी के अनुसार 5 अगस्त 2016 की भोर में पशु तस्करों ने बर्बरता की सारी हदें पार करते हुए HCP त्रिलोक तिवारी की वाहन से कुचल कर मौत के घाट उतार दिया था। जौनपुर शहर कोतवाली के सराय पोखता चौकी पर तैनात HCP त्रिलोक तिवारी की पुलिस चौकी से महज चन्द कदम की दुरी पर स्थित शहर के बदलापुर पड़ाव पर पशु तश्करों द्वारा गाड़ियों से कुचलकर की गयी हत्या से जिला ही नही पुरे प्रदेश की पुलिस मर्माहत है । इस मामले में आज सुबह शहीद HCP त्रिलोक तिवारी की पत्नी उर्मिला देवी ने बताया कि कल रात में उन्हें फोन से सूचित किया गया कि शीघ्र ही मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव द्वारा लखनऊ में 20 लाख का चेक उन्हें दिया जायेगा ।
 मालूम हो कि 2 माह पूर्व जम्मू कश्मीर के उडी में शहीद जौनपुर के भकुरा गांव निवासी राजेश सिंह की पत्नी को सितम्बर माह में ही मुख्यमन्त्री ने 20 लाख का चेक दिया ।साथ ही शहीद के परिजनों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं को भी दिलाने की बात कही थी । शहीद राजेश सिंह की पत्नी जुली सिंह ने बताया कि सुविधाओं को दिलाना तो दूर 27 सितम्बर के बाद से कोई भी प्रशासनिक अधिकारी गांव में नही आया । शहीद के भाई उमेन्द्र सिंह ने बताया कि कष्ट तो इस बात का है कि कुछ अधिकारी तो फोन ही नही रिसीव कर रहे हैं और कुछ को तो शहीद के गांव का नाम भी नही पता है।शहीद की पत्नी के नाम पर कृषि योग्य भूमि के आवंटन में भी आनाकानी की जा रही है ।

Related

health 343492391944554313

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item