गीत व नाटकों के जरिए छात्रों ने बताई मतदान की अहमियत

  जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कालेज की छात्राओं ने स्वागत गीतो से लेकर नाटक व झांकियों से एक वोट का महत्व समझाया, जिसमें मतदान गीत से पूजा भारतीय, प्रीती यादव, रागिनी ने मतदान के लिए प्रेरित किया, वहीं नीतू निषाद, भरत कुमार, अजय सिंह ने मतदान के लिए संगीत प्रस्तुत किया।छोटी बच्ची नित्या ने जागो जागो के गीत नृत्य से लबरेज नृत्य प्रस्तुत कर सबको सोचने पर मजबूर कर दिया।इसके अलावा डाल्मिस स्कूल के बच्चों ने इन्टरव्यू मंचन कर राजनीति के गिरे स्तर को समझाया।विभिन्न नाटकों के माध्यम से प्रीती  छाया सुमन सरिता पूजा सीमा प्रगति अल्का रागिनी आस्था ने मतदान करने के लिए लोगों को समझाया।
कालेज परिसर में छात्राओं ने रंग बिरंगी रंगोली बनाई थी, जिसमें हर तरह के रंगोली ने नये नये तरीके से मतदान के अपील उत्साहित कर रहे थे, उधर पोस्टर स्लोगन की भरमार थी, हर सभी में अलग अनोखी मतदान अपील कर रहे थे, जिनमें रघुपति राघव राजा राम पहले वोट फिर कोई काम जो सबके जुबान पर थिरकने लगे थे,
छात्राओं में दिखा वोट का नया उत्साह
कालेज परिसर में जमे छात्राओं  में मतदान को लेकर अलग नया उत्साह दिखा। जिस जोश के साथ  परिसर में उनकी संख्या खचाखच भरी हुई थी, आसपास क्षेत्रों की छात्राओं की संख्या में इजाफा हुआ था।जिसमें वह चार घंटे से अधिक समय मतदान जागरूकता हस्ताक्षर अभियान में दिया ही नहीं बल्कि मतदान करने करवाने के लिए संकल्प भी लिया।
उधर शाहगंज ब्लाक क्षेत्र के अफलेपुर गांव स्थित नूरूद्दीन खां एडवोकेट गर्ल्स डिग्री कालेज में शुक्रवार  को मतदाता जागरूकता  का आयोजन किया गया। जिसमें अतिथियों ने शत प्रतिशत मतदान करवाने पर जोर दिया।  मतदाता जागरूकता अभियान समारोह में मुख्य अतिथि डीआईओएस भाष्कर मिश्रा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विगत वर्षों की तुलना में इस वर्ष मतदान का प्रतिशत बढना जरूरी है।ऐसा न हो कि दस फीसदी वोट पाने वाला सम्पूर्ण जनता पर हुकूमत न करें, इस लिए लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।तभी अच्छे लोकतंत्र का निर्माण किया जा सकता है,
विशिष्ट अतिथि  संजय पाण्डेय  डिप्टी कमिश्नर मनरेगा ने कहा मतदान अभियान का प्लान हर परिवार हर तबके तक पहुंचाने की जरूरत है, संकल्प पत्र  छात्र अपने परिजनों से भी भरवाये ।मतदान दिवस के दिन सबको वोट देने के लिए निकालना है।जिला स्वीप कोआर्डिनेटर अजय सिंह मतदान में बढचढ कर हिस्सा लेने के लिए अपील किया। कालेज के प्रबंधक डा. अब्दुल कादिर ने आये अतिथियों को अंगवस्त्रम व स्मृति चिह्न भेट कर सम्मानित किया।इस प्राचार्य डॉ जुल्फिकार ,डा. सज्जाद, सादीक, बंदना, जयहिन्द गुप्ता, स्मृति,  मौजूद रहे।संचालन सलमान शेख, अल्का , इकरा, गुंजन, ने संयुक्त रूप से किया।

Related

news 7221786809920914953

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item