क्या वास्तव में यूपी में रामराज का श्री गणेश हो गया है

जौनपुर। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी अपना पद ग्रहण करने के बाद से सूबे में शुध्दि करण का कार्य शुरू कर दिया है। वे पहले प्रदेश में सबसे मजबूत जड़े जमा चुकी भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ने फेकने की पहल किया है। उन्होने यह कार्य ऊपर से प्रारम्भ किया है। पहले उन्होने अपने सरकार में मंत्री बनाये गये लोगो से वर्तमान समय की चल अचल सम्पत्ति का व्योरा मांगा है उसके बाद सभी प्रमुख सचिव और सचिवो से चल अचल सम्पत्ति का व्योरा मांगा है। अब माना जा रहा कि जिले में तैनात डीएम एसपी समेत अन्य वरिष्ठ अफसरो का लेखा जोखा मांग सकते है।
उधर योगीराज शुरू होते ही जिलो में तैनात अफसर भी राईट टाईम दिखाई देने लगे है। सभी विचाराधीन पड़े कार्यो का निपटारा तेजी से शुरू कर दिया है। कई जनपदो में चल रहे अवैध सलाटर हाऊस को बंद करने का कार्य शुरू कर दिया है।
कई बुध्दजीवियों से बातचीत किया गया तो सभी ने कहा कि बीते 15 वर्षो की सरकार में बैठे नेता मंत्रियों और उनके परिवारो की प्राथमिकता होती थी पैसा। सभी में अकुत धन कमाने की प्रतिस्पर्धा होती रही है। योगी जी के पिछली बेदाग छावि को देखते हुए माना जा रहा है कि वे पूरी इमानदारी के साथ कार्य करेगे। वे राजधानी से लेकर जिलो तक में इमानदार अफसरो की तैनाती करेगे।
बीते 15 वर्षो की सरकारो में अधिकारियो की तैनाती के लिए बोली लगती रही है। इसमें डीएम एसपी से लेकर थानेदार तक पद शामिल था।
लोगो ने यह भी कहा कि जो अफसर अपने आका की मुंहमांगी कीमत अदा करके आता था वह सरकारी गैर सरकारी और जनता से सीधे पैसा वसूल करता था। इसी लिए जनता को न्याय नही मिल पाता था। उधर सत्ता पक्ष के नेता मंत्री विधायक सभी गरीबो की जमीनो पर जबरदस्ती कब्जा करते थे। डीएम एसपी अपनी कुर्शी बचाये रखने के लिए सब कुछ जानते हुए भी शांत रहते थे। 
अब योगी ने प्रदेश से भ्रष्टाचार गुण्डाराज समाप्त करने का श्री गणेश कर दिया है। आशा व्यक्त किया जा रहा है कि आने वाले एक दो वर्षो में अवध में रामराज फिर से स्थापित हो जायेगा।

Related

politics 7402594274496640901

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item