नो स्मोकिंग डे पर हुआ जागरूकता रैली का आयोजन

मिर्जापुर। मुख्य चिकित्साधिकारी के निर्देशन में नो स्मोकिंग डे के उपलक्ष्य में जिला तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के सहयोग से रिद्म फाउण्डेशन ने जिले के चार स्कूलो मे प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता एवं जागरूकता रैली का आयोजन किया। इसमें चयनित प्रतिभागियों को तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी/अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वी.के. तिवारी ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार वितरित किये।
    इस अवसर पर जिला तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के जिला सलाहकार डा0 राजेश कुमार, मनोचिकित्सक शालिनी सिंह, सोशल वर्कर मांडवी तथा रिद्म फाउण्डेशन के अध्यक्ष अश्वनी के रंजन उपस्थित रहे।
    विभिन्न स्कूलों के आयोजन के क्रम में स्वामी परमानन्द सरस्वती शिक्षा निकेतन बरैनी मे प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कोमल कनौजिया प्रथम, रेखा यादव द्वितीय और अनु यादव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेमरी में आयोजित प्रतियोगिता में तनु प्रथम, नन्दनी को द्वितीय और रविशंकर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इसी क्रम में एम.एल. पब्लिक स्कूल सेमरी मलियापुर मे आयोजित प्रतियोगिता में आशीष कुमार प्रथम, गुलशन कुमार बिन्द द्वितीय और राजकुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
    इसके पश्चात एस.पी.एम. पब्लिक स्कूल सेमरी मे आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में अमन कुमार अव्वल रहे और यहाँ आयोजित जागरूकता रैली के लिए क्रमशः अखिलेश और अवनीश को पुरस्कार व प्रमाण पत्र वितरित किये गये। उपरोक्त सभी स्कूलो को तम्बाकू मुक्त घोषित किया गया एवं सभी छात्र-छात्राओं को जीवन भर तम्बाकू प्रयोग न करने एवं अपने परिवार और आस-पास के लोगो को तम्बाकू उत्पाद प्रयोग न करने के लिए जागरूक करने की शपथ भी दिलाई गई।

Related

news 4048355574109591200

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item