योगी सरकार की बिजली के करेंट से समाप्त हुआ जौनपुर को बी श्रेणी का दर्जा दिलाने का मुद्दा

जौनपुर। योगी सरकार ने जिला मुख्यालयो पर 24 घंटे तहसील मुख्यालयो में 20 और ग्रामीण इलाको में 18 घंटे बिजली देने का एलान करके जहां यूपी की जनता राहत महसूस कर रही है वही जौनपुर के विपक्षी नेताओ से जिले को बी श्रेणी में घोषित कराने का मुद्दा छिन लिया है। हर चुनाव में विपक्षी पार्टी खासकर समाजवादी पार्टी जिले को बी श्रेणी में शामिल कराने का मुद्दा बनाती रही । यह वादा स्थानीय नेता किया करते थे वही सपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंचो से घोषण किया था। लेकिन आज तक वादा पूरा नही हो सका था।
जौनपुर जनपद सन् 1995 तक बी श्रेणी में था उसके बाद से इस जनपद को तृतीय श्रेणी में कर दिया गया। जिसके कारण शहरी इलाको में बामुश्किल 16 घंटे और ग्रामीण इलाको में आठ से दस घंटे बिजली मिल पाती थी। अधिकतर तो ऐसा होता था जब बिजली आने समय हो जाय तो लोकल फाल्ट ठीक करने के लिए बिजली काट दी जाती थी या ट्रांसफारमर जल जाता था। ऐसे में शहर जनता गर्मी के दिनो में बिलबिला उठती थी। पानी की एक एक बूंद के लिए तरसती थी। यह विकराल समस्या जब नेताओ के सामने रखी जाती थी नेता अपनी सरकार बनने पर बी श्रेणी में शामिल कराने का आश्वासन देते रहे है। विधानसभा 2012 के चुनाव में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने मंच से ऐलान किया था कि सपा की सरकार बनी तो इस जिले को बी श्रेणी में शामिल करा दिया जायेगा। सरकार भी बनी उनके पुत्र टीपू यूपी के सुल्तान भी बन गये लेकिन जौनपुर की जनता से किया गया वादा भूल गये। 2014 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 25 सितम्बर 2014 को मुलायम सिंह यादव अपने बेटे व सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ मेडिकल कालेज की अधारशीला रखने के लिए आये थे। इस कार्यक्रम के अंत में कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव द्वारा याद दिलाने पर एक बार फिर मुलायम सिंह यादव जिले की जनता को बी श्रेणी का दर्जा दिलाने का लालीपाप दे गये थे। अखिलेश यादव की सरकार 2017 तक थी इसके बाद भी अपने पिता के वादो को पूरा कर नही पाये।
आज योगी सरकार ने जो घोषणा किया है उस पर अमल हुआ तो जिले में चैबिसो घंटे बिजली रहेगी ही साथ सपा से एक मुद्दा भी छिन लिया।

Related

politics 4194115338022980670

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item