सम्पन्न हुआ जुलूस जश्ने मेराजुन्नबी

 जौनपुर। शहर का ऐतिहासिक जलसा व जुलूस जश्ने मेराजुन्नबी (स0अ0व0) बड़े ही शान व सौकत से औलिया सीरत कमेठी के तत्वावधान में सुतहटी बाजार स्थित औलिया मस्जिद के पास सम्पन्न हुआ । जलसे का आगाज तिलावते कलामे पाक से किया गया। उसके फौरन बाद हजरत मौलाना वसीम अहमद शेरवानी साहब जामिया हुसैनिया लाल दरवाजा ने अपनी तकरीर के माध्यम से सबे मेराज पर रोशनी डालते हुए कहा कि मेराजुन्नबी (स0अ0व0) एक बड़ा चमत्कार है। अल्लाह ने अपने प्यारे महबूब को आसमान पर बुलाया और मुलाकात फरमाया और अल्लाह ने वापसी पर इंसानो के लिए 5 वक्त की नमाज का तोहफा दिया सुरा बकरा की आखिरी आयत और शिर्क से बचने वालों के लिए जन्नत में दाखिले का वायदा करके तीन तोहफे अता किया। उन्होंने कहा कि मेराज की असल हकीकत यह है कि हमारी जिन्दगी में नमाज हो, अल्लाह से मांगने एहतेमाम हो और इस शिर्क से बचते रहें।
जलसे की अध्यक्षता कर रहे अनवारूल हक गुड्डू ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज के दिन दुनिया में इंसानों को वह तोहफा मिला जिसका कोई मिसाल नहीं है। हमारे शहर की अंजुमने, फनशिफा गरी के अखाड़े और शहर की सभी सजावट कमेटियों ने जिस तरीके से शहर को सजाया जो देखकर ऐसा लगता था कि इंसानियत ही सबसे ऊपर है। मदरसे दीन दुनिया, मदरसा हनफिया के बच्चों ने बेहतरीन नातखां व अंजुमनों ने नातखां और फनशिफा गरी के अखाड़ों ने अपना मुजाहिरा किया। जिसके लिए हम उन सभी नौजवानों को औलिया सीरत कमेटी की तरफ से बहुत-बहुत मुबारकवाद देते हैं। 
जुलूस में आये हुए पूर्व विधायक हाजी अफजाल ने भी जुलूस की सरपरस्ती में लगे रहे। वहीं हबीब आलम, असलम शेर खां, शकील मंसूरी, अंसार इदरीसी, आरिफ अंसारी, सिराज दरोगा जैसे लोग जुलूस की निगरानी में लगे रहे। औलिया मस्जिद सुतहट्टी बाजार जनरल सेक्रेटरी कमालुद्दीन अंसारी व कनवेनर शम्स तबरेज बड़े ही मुस्तैदी से देख-रेख लगे थे। अनवारूल हक गुड्डू ने हरी झण्डी अपने अतिथि अखिल भारतीय उद्योग व्यापार के जिलाध्यक्ष श्रवण जायसवाल, रूस्तम अली झगड़ू, निखिलेश सिंह, कारी सुफियान, इम्तेयाज, जगदीश प्रसाद, अजीज फरीदी आदि के साथ दिखाकर जुलूस को रवाना किया।
इस अवसर पर आकिल जौनपुरी, मास्टर तुफैल अंसारी, मास्टर शमीम, मजहर असिफ, डॉ. जावेद अख्तर, एकरार सौदागर, मौलाना ताज, लियाकत अली, बाबू उस्ताद, शोहराब उस्ताद, मुख्तार उस्ताद, अजरूद्दीन, शहाबुद्दीन राईनी, अरशद अंसारी आदि लोग मौजूद रहे। संचालन कमालुद्दीन अंसारी ने किया।

Related

news 2953460092807502789

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item