D.M ने किया विकास कार्यो की समीक्षा

जौनपुर।  जिलाधिकारी डा0 बलकार सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यक्रमों की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें विभागवार समीक्षा किया गया तथा सभी अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष, प्रदेश मानक के अनुसार प्रगति लाने का निर्देश दिया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 रविन्द्र कुमार को सभी कार्यो में प्रगति में तेजी लाने,निर्माण कार्यों, स्वास्थ्य विभाग के ग्रामींण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। सीवीओ डा0 विरेन्द्र सिंह को निर्देशित किया कि पशुओं के टीकाकरण एवं पशुपालकों दुग्ध योजना में लाभ दिलाने का निर्देश दिये।  राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना में लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया साथ ही समय जले ट्रंास्फार्मर बदलने एवं मानक के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। जिला कार्यक्रम अधिकारी को कुपोषि बच्चों को शतप्रतिशत लाभ दिलाने का निर्देश दिया। कार्यदायी संस्थाओं को समय से गुणवत्तायुक्त कार्य पूर्ण न कराने पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया। प्रभारी बीएसए को व्यक्तिगत ध्यान देकर लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा द्वारा आधार कार्ड का लक्ष्य न पूर्ण करने पर जिलाधिकारी ने आधार कार्ड का लक्ष्य पूर्ण करने के लिए सीडीओ शीतला प्रसाद श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी बनाया है। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी डा0 राकेश कुमार तिवारी को निर्देशित किया कि कोटेदारों द्वारा परिवेक्षणीय अधिकारी की उपस्थिति में ही खाद्यान वितरण कराये सभी पात्रों का कार्ड शतप्रतिशत बनवायें। निलंवित 37 दुकानों का आवंटन कराने का निर्देश संबंधित खण्ड विकास अधिकारियों को दिया। 50 लाख रू0 से अधिक लागत की परियोजनाओं के कार्यो की समीक्षा किया तथा सम्बन्धित अधिकारियों की गुणवत्तायुक्त समय से कार्य कराने का निर्देश दिया। डीएम ने डूडा अधिकारी एमपी सिंह को निर्देशित किया कि कार्यदायी संस्था को समय से 72 आवास की गलत सूचना देने एवं बैठकों में न आने,अपने स्थान पर प्रमोद कुमार  जे.ई. को भेजने के लिए प्रोजेक्ट मैनेजर वाराणसी वाई.पी.पाण्डेय को प्रतिकूल प्रविष्टि दिलाने हेतु आज ही रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। स्वच्छ शौचालय के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश डीपीआरओ सुधीर कुमार श्रीवास्तव को दिया। 
जिलाधिकारी ने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों, उप जिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन स्तर/जिले स्तर से प्राप्त धन द्वारा नामित कार्यदायी संस्था के कार्य कराने की गुणवत्तापूर्ण जिम्मेदारी संबंधित विभागीय अधिकारी की होगी। 
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि आरोग्य निधि योजना के अन्तर्गत इस माह में जिले कें पांच गरीब पात्र व्यक्तियों को इलाज के लिए 1.5 लाख रू0 स्वीकृत कराकर उपलब्ध कराये। सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर इस योजना के प्रचार-प्रसार हेतु बैनर भी लगवाये। निर्मार्णाधीन मेडिकल कालेज सिद्दीकपुर के बारे में गहन समीक्षा किया तथा समय से कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार उपायुक्त मनरेगा संजय पाण्डेय ने बताया कि जिले में 514 तालाब, 1291 चकरोड पर मिट्टी डलवाने का निर्देश दिया। 15 जून तक सभी सड़कोंको गड्ढा मुक्त कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आसरा योजना, तहसील दिवस के शिकायती प्रार्थना पत्रों, कृषक दुर्घटना बीमा योजना, जलनिगम आदि योजनाओं की विभागवार समीक्षा किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने तालाब/पोखरा/चकरोड/चारागाह आदि से अवैध अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया। बैठक में सीडीओ शीतला प्रसाद श्रीवास्तव,डीडीओ दयाराम, डीडीएजी अशोक उपाध्याय, पीडी जगदीश त्रिपाठी, उपायुक्त मनरेगा संजय पाण्डेय, अधि.अभि. विद्युत बीडीगुप्ता, सिचाई एस.के.सिंह, नलकूप चन्द्रशेखर आजाद, डीआईओएस भास्कर मिश्र, जिला कृषि अधिकारी अमित कुमार चौबे सहित सभी अधिकारीगण  उपस्थित रहे। 

Related

news 847902267635250027

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item