विन्ध्याचल में सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्त्योदय प्रदर्शनी का जिलाधिकारी ने किया समापन

मिर्जापुर। माॅ विन्ध्यवासिनी देवी के धाम में जिला प्रशासन ने नौ दिवसीय अन्त्योदय मेला प्रदर्शनी व सांस्कृतिक कार्यक्रम के समापन के अवसर पर जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे ने अष्टमी की देर रात्रि पहुॅचकर कहा कि दूर दराज से आये माॅ के भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न उठाना पड़े इसके लिए पूरे नवरात्र मेला में जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा। जिसके लिए सभी अधिकारियों को जिलाधिकारी ने आभार प्रकट किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी के अवसर पर आयोजित इस अन्त्योदय मेला व प्रदर्शनी में उनके जीवन पर आधारित व उनके विचारों से संबंधित चित्र प्रदर्शनी के अलावा उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी विभिन्न योजनाओं पर आधारित सबका साथ-सबका विकास संबंधित चित्र प्रदर्शन लगाकर देश व प्रदेश के कोने-कोने से आने वाले दर्शनार्थियों के लिए लगाया गया जो काफी हद तक लोकप्रिय रहा। जिसके माध्यम से लोगो को योजनाओं के बारे में जानकारी हुई।
जिलाधिकारी ने कहा कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय जिन्होने इस देश को बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उनकी कितनी बड़ी सोच थी। उन्होने कहा कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय ने अन्त्योदय की बात कही कि जो व्यक्ति सामाजिक विकास में आर्थिक विकास में हर तरीके से पिछड़ गया है। जब शासन और सत्ता उसका विकास कर देगी तब वास्तव मंे विकास होगा। और यहां पर यह परिकल्पना उत्तर प्रदेश सरकार ने की। हम अन्त्योदय मेला जगह-जगह लगाये और उसका एक मात्र उद्देश्य शासन का यह है कि जनकल्याणकारी योजनाओं को शासन जनता तक पहुॅचाना चाहता है उसके बारे में आपको सटीक जानकारी मिले और वह जानकारी सभी मिलेगी जब शासन के द्वारा विभिन्न विभाग अपनी सूचनाओं की जानकारी लेकर आप तक पहुॅचे। इस अवसर पर उन्होने यह भी कहा कि इस प्रदर्शनी में बाल विकास परियोजना, प्रधान मंत्री आवास, स्वच्छता मिशन, कृषि विभाग, उद्यान विभाग, विकास विभाग, लघु सिंचाई, एनआरएलएम, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक, विकलांग कल्याण, जिला पंचायत, स्वास्थ्य विभाग, कृषि रक्षा, आशा ज्योति केन्द्र सहित अन्य विभागों के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में लोगो को योजनाओं की जानकारी ली। जिसके लिए सभी विभागीय अधिकारियों को बधाई दी। इसके साथ ही साथ दर्शनार्थियों के मनोरंजनार्थ व जनकल्याणकारी योजनाओ ंके प्रचार-प्रसार के लिए स्थानीय कलाकारों के साथ ही साथ बाहर जनपदों से आने वाले कलाकारों के द्वारा सुन्दर ढंग से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उन्होने कहा कि उ0म0 क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र से राम जियावन एण्ड पार्टी तथा संस्कृति विभाग से अजीता श्रीवास्तव एण्ड सांस्कृतिक दल को आभार जताया। 
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर, जिलापूर्ति अधिकारी एके सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार शुक्ला, अधिशासी अधिकारी विनय तिवारी, जिला विद्यालय निरीक्षक फूलचन्द यादव के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 




Related

religion 6716115785355189945

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item