फसल ऋण मोचन योजना से किसानों को मिलेगी राहतः रमाशंकर

मड़िहान (मिर्जापुर)। स्थानीय आदर्श इण्टर कालेज के प्रांगण में आयोजित कैम्प में शुक्रवार को ऋण मोचन योजना के अंतर्गत एक हजार किसानो को प्रमाण पत्र दिया गया एवं 231 छात्र-छात्राओं को स्कूल बैग वितरण किया गया।
इस अवसर पर बिधायक रमाशंकर सिंह पटेल ने कहा कि क्षेत्र के किसानों का जब तक विकास नही होगा तब तक चैन से नही रहूँगा। गरीबों के लिए आवास, शौचालय, बिजली, पानी, सड़क आदि मुलभूत सुबिधा के लिए लड़ाई लड़ता रहूँगा। पटेहरा से सात सौ किसान व राजगढ़ से तीन सौ किसानों को प्रमाण पत्र वितरण किया गया। बिधायक ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम शुभारंभ किया। कार्यक्रम के पूर्व विद्यालय के छात्र प्रदीप कुमार ने स्वागत गीत से सबको मन्त्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान बिधायक ने भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को बताया। कहा की पेंशन धारकों को एक पैसा कही भी किसी को नही देना पड़ेगा। सरकार साठ वर्ष से ऊपर बृद्ध पुरुष व महिलाओं के लिए राजकीय परिवहन निगम की बस में फ्री यात्रा करने का आदेश दे चुकी है। बताया कि सिरसी पम्प कैनाल की क्षमता बृद्धि के लिए तीन करोड़ की मांग की गयी है जो की पटेहरा तक के किसानों को लाभान्वित करेगी। लेदूकी में नया पम्प कैनाल के लिए भी प्रस्ताव भेजा गया है।
इस दौरान उपनिदेशक कृषि अशोक उपाध्याय, जिला कृषि अधिकारी पवन कुमार, मड़िहान उपजिलाधिकारी सविता यादव, पीपीओ अमित मिश्रा, भूमि संरक्षण अधिकारी जीतलाल गुप्ता, एबीएसए राम मिलान यादव, पतिराज राम, बेचन सिंह, लल्लू तिवारी आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related

news 2188909441321639700

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item