सरकारी अस्पतालो में गरीबो का मुफ्त इलाज हुआ मुश्किल

 लोकल स्तर पर दवा सप्लाई करने वाली ऐजेंसी ने भी खड़ा किया हाथ 
जौनपुर। सरकारी अस्पतालो में अब गरीबो का मुफ्त इलाज होना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। बीजेपी सरकार बनने के बाद इस सत्र के लिए जिला अस्पताल में दवाओ की आपूर्ति करने के लिए निर्धारित बजट में से 50 प्रतिशत से कम बजट दिया गया है। ऐसे में लोकल स्तर दवाओ की सप्लाई करने वाली ऐजेंसी भी अब दवा देने से हाथ खड़ा कर दिया है। इसका कारण है कि अस्पताल प्रशासन पर उक्त ऐजेंसी का करीब पांच लाख रूपये बकाया है।
लोकल स्तर पर सप्लाई बंद होने से गरीबो, पत्रकारो ,अधिकारियों समेत माननीयो को मौजूदा समय में दवा बाजार से खरीदकर इलाज कराना पड़ रहा है।
प्रदेश सरकार का दावा है कि प्रदेश भर के सभी सरकारी अस्पतालो में मरीजो का मुफ्त इलाज किया जा रहा है जांच से लेकर दवाओ तक का मुक्कम इंतजाम किया गया है। सरकार के दावे की जमीनी हकीकत जानने के लिए गुरूवार को शिराज ए हिन्द डाॅट की टीम जिला अस्पताल पहुंची। यहां तमाम जीवन रक्षक दवाओ का टोटा है। डाक्टर मजबूरी में मरीजो को बाहर की दवा लिख रहे है। जब इस बारे में जानकारी प्राप्त किया गया तो सरकार दावा हवा हवाई निकला। इस अस्पताल के जिम्मेदार एक डाक्टर अपना नाम न छापने की सर्त पर बताया कि इस अस्पताल के लिए प्रदेश सरकार ने दवाओ के लिए कुल एक करोड़ 35 लाख रूपये प्रति वर्ष का बजट रखा है। लेकिन इस वित्तीय वर्ष में मात्र 50 लाख रूपये ही आया है। नौ महीने में आधा आधे से कम बजट आने के कारण दवाओ की सप्लाई बा मुश्किल हो पा रही है। उधर गरीबो, पत्रकारो ,अधिकारियो और माननीयो के इलाज के लोक स्तर दवाओ की खरीद व्यवस्था भी डगमगा गयी है। इसका कारण है लोकल स्तर पर दवाओ की सप्लाई करने वाली ऐजेंसी का पांच लाख रूपये जिला अस्पताल पर बकाया हो गया है। ऐसे में अब मजबूरी में गरीबो को बाहर से दवाएं खरीदकर इलाज कराना पड़ रहा है।

Related

news 7204562905059169206

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item