इनके नाम से आतंकवादियों के उड़ जाते हैं होश, पैर गंवाने के बाद बनाई 'सेना'

 ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट (आतंकवाद विरोधी मोर्चा) के चेयरमैन मनिंदरजीत सिंह बिट्टा का नाम सामने आते ही एक अलग सी छवी दिखने लगती है। पंजाब में जन्मे बिट्टा मात्र 8 वर्ष की उम्र में ही राजनीति में आ गए थे और कांग्रेस सेवा दल से जुड़ गए। बचपन से ही समाजिक कार्यों मे जुटे मनिंदरजीत सिंह, भगत सिंह से काभी प्रभावित रहे और उन्हीं की तरह जीने का निर्णय किया।
बिट्टा पंजाब में बेअंत सिंह की सरकार में मंत्री रह चुके हैं साथ ही वह भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। वह अपने फ्रंट के बैनर तले सामाजिक कार्यों में जुड़े रहते हैं। वह मुख्य रूप से शहीद सैनिकों और आतंकवादी घटना में शहीद हुए लोगों के परिवार वालों लिए काम करते हैं। साथ ही वह देश से आतंकवाद के खात्मे के लिए भी तरह-तरह के मुहीम चलाते रहते हैं। इनके समर्थकों का कहना है कि आतंकवादी भी इनसे डरते हैं। कुछ लोग इनके फ्रंट को इनकी सेना तक कहते हैं।
आज के समय में लोग इन्हें इनकी सुरक्षा व्यवस्था के कारण भी जानते हैं। इनके ऊपर कई बार जानलेवा हमला हो जाने के कारण इन्हें लाईफ टाइम जेड श्रेणी सुरक्षा मिली है। साथ ही इनकी प्राइवेट सुरक्षा भी किसी हाई प्रोफाईल राजनेता से कम नहीं है।
पंजाब के अनमोल रत्न' सीरीज में आपको बता रहा हैं राज्य से जुड़े ऐसे लोगों के बारे में, जिन्होंने किसी खास क्षेत्र में अपनी मेहनत और लगन से एक अहम मुकाम हासिल किया है। राज्य के इन रत्नों ने न सिर्फ अपना और अपने परिवार का ही नाम रौशन किया है, बल्कि पंजाब प्रांत का नाम भी गौरान्वित किया है।

Related

news 771634417815850368

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item