मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को किया जल के प्रति जागरूक

जौनपुर। जेसीआई जौनपुर द्वारा विश्व जल दिवस के अवसर पर जल संरक्षण कार्यक्रम एवं संगोष्ठी का आयोजन संस्थाध्यक्ष सन्तोष अग्रहरि की अध्यक्षता में नवदुर्गा शिव मंदिर के प्रांगण में एवं आदि गंगा मां गोमती के तट पर किया गया। इस दौरान जेसीआई परिवार ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को जल के प्रति जागरूक किया। जल संरक्षण कार्यक्रम को समाज एवं राष्ट्र की एक बड़ी जरूरत समझते हुए सभी जेसी सदस्यों तथा पदाधिकारियों ने इसकी शुरुआत स्वयं के घर से ही प्रारंभ कर जनपद में व्यापक पैमाने पर करने का संकल्प लिया। अध्यक्ष संतोष अग्रहरि ने घटते हुए जल स्तर एवं सूख रही प्रदूषित नदियों की स्वच्छता पर विशेष जोर दिया एवं हर स्तर पर संस्था के तत्पर रहने का निर्णय लिया।
पूर्व मंडलाध्यक्ष राधेरमण जायसवाल एवं मंडल उपाध्यक्ष आलोक सेठ ने घरों में उपयोग हो रहे वाटर प्यूरीफायर आदि संयंत्रों से निकलने वाले अनुपयुक्त जल का उपयोग पेड़-पौधों को सिंचित करने में तथा पानी की टंकियों में सेंसर सिस्टम को लगवाने की बातें  कही। जेसी अतुल गुप्ता,  आशुतोष जायसवाल, रमेश श्रीवास्तव, अमित निगम व हफीज शाह ने वर्षा जल संचयन, वृक्षारोपण, घरेलू जल संरक्षण, वाटर ओवरफ्लो अलार्म, वाटर सप्लाई के पानी की बर्बादी रोकने आदि विषयों पर जागरूकता कार्यक्रम चलाते रहने पर जोर दिया।
जेसी अजय गुप्ता, शिवेंद्र सेठ विकास, संजीव जायसवाल, संजय गुप्ता, सर्वेश जायसवाल एवं राजकुमार जायसवाल ने गोमती नदी की स्वच्छता एवं शुद्ध पेयजल की उपलब्धता के लिए अभियान चलाने हेतु सभी का आह्वान किया। कार्यक्रम का सफल संचालन उर्जावान सचिव धर्मेंद्र सेठ एवं सभी के प्रति आभार कार्यक्रम निदेशक अमित पाण्डेय ने अभिव्यक्त किया।

Related

featured 448859971456001422

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item