विदेश भेजने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो कबूतरबाज गिरफ्तार

जौनपुर।  विदेश भेजने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो कबूतरबाज पीड़ितों की शिकायत पर शनिवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गये। अब तक ये कबूतरबाज विदेश भेजने के नाम पर कई युवाओं से लाखों की ठगी कर चुके हैं। पुलिस की गिरफ्त में आये दोनों आरोपितों का चालान न्यायालय भेज दिया गया।
प्रभारी निरीक्षक जगदीश कुशवाहा ने बताया कि पकड़े गये आरोपितों के विरुद्ध तीन पीड़ितों ने अलग अलग ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपितों ने विदेश भेजने के नाम पर इनसे लाखों रुपए की ठगी की थी। कबूतरबाजों का एक बड़ा गिरोह इलाके में सक्रिय है। कोतवलिया कलापुर निवासी शकील अहमद ने पकड़े गये आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि आरोपित ठग इनके पुत्र शाहनवाज को विदेश भेजने के नाम पर एक लाख तीस हजार रुपये लिए थे। इसी प्रकार इतना ही रकम शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के पूर्बी कौड़ियां मोहल्ला निवासी विकास पुत्र भगवती प्रसाद और पुराना मोहल्ला निवासी रमीज हसन खान पूत्र अलीहसन से विदेश भेजने के नाम पर लिए थे।
मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस इन कबूतरबाजों की सक्रियता से तलाश कर रही थी। शनिवार की सुबह दोनों आरोपितों को गुरैनी-मानीकला मार्ग पर जाने की मुखबिर से सूचना मिली। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक जगदीश कुशवाहा, उप निरीक्षक संतोष शुक्ला, राजेश दुबे और कांस्टेबल सुरेन्द्र शर्मा,शाहिद अली, प्रेम चंद्र
वीरेंद्र यादव के साथ मानीकला रेलवे क्रासिंग पर पहुंच गये। जहां से आरोपित मानीकला निवासी अजय कुमार उर्फ रानू पुत्र रामकिशुन और गुरैनी निवासी वहाजुद्दीन उर्फ बब्लू पुत्र मैनुद्दीन को पुलिस ने दबोच लिया।

Related

news 8730203467251729578

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item