पूर्व पीसीएस अधिकारी भी चुनाव मैदान में उतरने को बेकरार, जानिए कौन है यह दावेदार

 जौनपुर। भले ही आदर्श संहिता लागू नही हुआ लेकिन राजनैतिक पार्टियों और चुनाव लड़ने वाले नेताओ के लिए चुनाव का विगुल बज चुका है। सत्ताधारी पार्टी मतदाताओ को लुभाने के लिए सरकार का पिटारा खोल दिया है। तमाम योजनाओ के तहत हर वर्ग को लाभ देकर और लोकलुभावन योजनाओ को गिनाकर अपने पक्ष में वोट करने की अपील शुरू कर दिया है। उधर विपक्षी पार्टियां सरकार की विफलता गिनाकर अपनी तरफ ध्यान आकर्शित करने के लिए पूरी ताकत झोक दिया है।
उधर चुनाव लड़ने की मंशा संजोये नेताओ ने पार्टी का टिकट लेने के लिए गुणागणित बैठा रहे है। पार्टी सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार जौनपुर सीट पर वर्तमान सांसद के पी सिंह,भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीश शुक्ला, पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रभूषण पाण्डेय समेत एक दर्जन से अधिक लोग कमल का निशान लेकर चुनाव मैदान में उतरने को बेकरार है।
इन दावेदारो में चंद्रभूषण पाण्डेय का बायोडाटा मिला है। यही बायोडाटा उन्होने प्रदेश कार्यालय से लेकर पार्टी हाईकमान तक भेजा है।
चंद्रभूषण पाण्डेय मूल रूप से जफराबाद थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव के निवासी है। उन्होने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमएससी किया है इस विषय में वे गोल्ड मैडलिस्ट है। उनका चयन एमपी पीसीएस और यूपी पीसीएस में चयन हुआ था सन् 2008 तक वे प्रशासनिक सेवा देने के बाद त्याग पत्र देकर पूर्ण रूप से समाज सेवा करने लगे। इसके साथ ही वे संघ से जुड़े हुए है उनकी संघ की आयु 29 वर्ष है। 1990 में श्री पाण्डेय एबीवीपी जौनपुर के जिला प्रमुख रहे।
2019 लोकसभा चुनाव लड़ने लिए उन्होने जौनपुर या सुल्तानपुर सीट के लिए दावेदारी किया है।
श्री पाण्डेय ने गोमती को बचाने और जल संरक्षण के लिए अभियान चलाया था। "कल के लिए जल" नामक स्लोगन देकर वे जौनपुर में सुर्खियों में आये थे। जनता भी यही चाहती है कि हमारा नेता पढ़ा लिखा और गरीबो का दुःख दर्द सुनने वाला चाहिए।

Related

politics 5273388234992310959

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item