डेंगू ली शिक्षक की जान , इलाके में दहशत

जौनपुर। जनपद में मच्छरजनित बीमारियों ने तेजी से पांव पसारना शुरू किया है। अस्पतालों में डेंगू, मलेरिया से पीड़ित मरीजों की भीड़ बढ़ने लगी है। शुक्रवार को डेंगू से पीड़ित शिक्षक की मौत हो गई और एक व्यक्ति चपेट में है। बीमारियों से निपटने की स्वास्थ्य व नगर निकाय की व्यवस्था कागज तक ही सिमट कर रह गई है।
मछलीशहर क्षेत्र के डगरियांव (समाधगंज) निवासी अखिलेश गौतम (23) बीएन मेमोरियल स्कूल में शिक्षक थे । एक सप्ताह पूर्व वह बुखार की चपेट में आए। स्थानीय चिकित्सकों से उपचार के बाद आराम न मिलने परिवार के लोगों ने उन्हें 15 अगस्त को जिला मुख्यालय स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां जांच में संभावित डेंगू की रिपोर्ट आने और प्लेटलेट्स काफी कम होने पर चिकित्सक ने वाराणसी रेफर कर दिया। गंभीरावस्था में वाराणसी ले जाते समय रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। मृत शिक्षक के तीन साल का एक बेटा और पांच माह की एक बेटी है। उनकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।
इसी क्रम में मड़ियाहूं क्षेत्र के रामपुर निवासी विनोद कुमार गौतम मुंबई में रहते हैं। कुछ दिनों पूर्व वह घर आए थे। बुखार से पीड़ित होने पर परिवार के लोग जिला मुख्यालय के नईगंज स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। निजी पैथालाजी में किट से जांच में डेंगू पाजिटिव आया। डेंगू पीड़ित होने की सूचना पर संचारी रोग प्रभारी को भेजकर रक्त नमूना लिया गया है। एलाइजा से जांच हेतु नमूने को बीएचयू भेजा जाएगा। मच्छरजनित बीमारियों से बचाव हेतु जागरूकता व छिड़काव और फागिग अनवरत जारी है। पैथालाजी संचालकों को निर्देशित किया गया है कि जांच में डेंगू पाजिटिव आने पर तुरंत सूचित करें जिससे एलाइजा से जांच कराकर कन्फर्म किया जा सके।

Related

news 5655079362009938155

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item