चारों भाइयों का मिलन देखकर उपस्थित लोगों की आंखें हो गई नम

जौनपुर। जिले की पंडित जी रामलीला समिति के तत्वाधान में शुक्रवार  की रात संपन्न ऐतिहासिक भरत मिलाप देखने उमड़ा जनसमूह भोर के वक्त चारों भाइयों का मिलन देख अभिभूत नजर आया। मेले के संचालन को कोतवाली चौराहे पर बने नियंत्रण से किया गया । शोभायात्रा में शामिल झांकियों को पुरस्कृत किया गया।
इसके पहले अहियापुर मोड़ पर सभी लागें व झांकियां एकत्रित हुईं। शुभारंभ  मुख्य अतिथि एमएलसी ब्रजेश सिंह प्रिंशू ने मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के स्वरूप की आरती उतारकर एवं हरी झण्डी दिखाकर किया। हाथी, घोड़ा, ऊंट के अलावा बैण्ड, बाजे, डीजे, ढोल, नगाड़े के बीच आकर्षक झांकियों से सुसज्जित शोभायात्रा में सबसे आगे मां काली व मां दुर्गा का रूप धारण किए कलाकार तलवार भांजते चल रहे थे। अखाड़ा के बच्चों के करतब तो लोगों को सहसा अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे।
नगर के निर्धारित मार्गों से होते हुए शोभायात्रा ओलंदगंज पहुंची जहां पहले से विराजमान श्रीराम, अनुज लक्ष्मण, सीता व हनुमान से मिलने के लिए भरत व शत्रुघ्न काफी दूर से पैदल दौड़कर मंच पर पहुंचे। इस दौरान चारों भाइयों का मिलन देखकर उपस्थित लोगों की आंखें नम हो गईं। जयघोष से पूरा वातावरण गूंज उठा।
अंत में पूरे मेला को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए संस्थाध्यक्ष किशन हरलालका ने सभी कमेटी के पदाधिकारियों , कार्यकर्ताओ , जिला प्रशासन , पुलिस प्रशासन और दानदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।



Related

news 8569121836411747204

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item