छापामारी में भारी मात्रा में दवाएं बरामद, मेडिकल स्टोर सील

जौनपुर। अवैध दवा विक्रेताओं और नकली दवाओं के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत   बुधवार को सहायक आयुक्त औषधि वाराणसी के. जी. गुप्त के  नेतृत्व में लाईन बाजार थाना क्षेत्र के नईगंज स्थित सहारा हॉस्पिटल  के दवा खाने पर छापामारी की गई। जांच में पता चला कि यह दवाखाना बिना लाइसेंस के चलाया जा रहा था।  दवा खाने में संदिग्ध दवाओं के साथ-साथ कई और कमियां दिखाई पड़ी ।जांच टीम ने लगभग 2 घंटे की जांच पड़ताल के बाद भारी मात्रा में दवाओं को कब्जे में ले लिया। जौनपुर जनपद के कार्यकारी औषधि निरीक्षक अमित बंसल ने बताया कि मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के चलाया जा रहा था लगभग ₹50000 मूल्य की दवाएं कब्जे में ली गई हैं और संदिग्ध दवाओं का नमूना लेकर उन्हें जांच के लिए भी भेजा गया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को दोपहर लगभग 12:00 बजे सहायक आयुक्त औषधि श्री गुप्ता के नेतृत्व में  पहुंची जांच टीम ने सहारा अस्पताल में प्रवेश किया वहां हड़कंप मच गया।
 टीम ने जब जांच पड़ताल की तो मेडिकल स्टोर के फर्जी होने और कई दवाओं के संदिग्ध होने का पता चला।
 इसके बाद विधि अनुसार कार्यवाही की गई। कि जनपद के अग्रणी दवा व्यवसाई संगठन केमिस्ट एंड कॉस्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन ने पिछले दिनों सहायक आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर अवैध दवा व्यवसायियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की मांग की थी कार्यवाही का स्वागत करते हुए संगठन के महासचिव राजेंद्र निगम ने कहा है की अवैध दवा व्यवसायियों के जरिए फर्जी और घटिया दवाओं का व्यवसाय होता है और बदनाम दवा व्यवसाई होता है। लिहाजा पूरे जनपद में अभियान चलाकर ऐसे अवैध दवा व्यवसायियों के खिलाफ प्रभावी एवं कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।

 औषधि निरीक्षक का वर्जन

 जौनपुर। जनपद के कार्यकारी औषधि निरीक्षक अमित बंसल ने दूरभाष पर बताया कि पूरे जनपद में अवैध दवा व्यवसायियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी।  जनपद में एक भी अवैध दवा व्यवसाई को अवैध व्यवसाय नहीं करने दिया जाएगा ।उन्होंने कहा कि जनरल स्टोर पशु आहार केंद्रों और पेट स्टोरों की आड़ में चल रहे अवैध दवा व्यवसाय को चिन्हित किया जा चुका है शीघ्र ही उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई होगी।

Related

news 7695121216657048405

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item