जिले की जनता को आज बहुप्रतिक्षित ट्रामा सेंटर का मिला सौगात

जौनपुर। जिले की जनता को आज बहुप्रतिक्षित ट्रामा सेंटर का सौगात मिला है। लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर हौज गांव में बसपा सरकार में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय की पहल पर भवन का निर्माण हो गया था लेकिन संसाधनो की कमी के कारण यह सफेद हाथी साबित हो रहा था। वर्तमान विधायक डा हरेन्द्र प्रताप सिंह के प्रयास से यहां पर सिटी स्कैन,एक्स रे,पैथालाॅजी समेत जांच व इलाज की सारी सुविधाएं मिल गयी है अब सड़क हादसे में घायल व अन्य गम्भीर रूप से विमार मरीजो को वाराणसी,इलाहाबाद समेत अन्य महानगरो का रूख नही करना पड़ेगा।
सड़क हादसे में गम्भीर रूप घायल मरीजो को मरीजो को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर किया जाता था अक्सर वाराणसी की दूरी तय करने में या जाम के चलते मरीज दम तोड़ देते थे। यदि पहुंच भी गये तो बीएचयू में वेड खाली न होने के कारण प्राईवेट अस्पताल में ले जाकर इलाज कराना पड़ता था। जिसका फायदा उठाते हुए नर्सिगं होम मालिको द्वारा मरीजो के परिवार वालो का आर्थिक शोषण किया जाता था। इस गम्भीर समस्या को देखते हुए बसपा सरकार में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री व इस इलाके के विधायक जगदीश नारायण राय ने  लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर हौज गांव में बनाया गया ट्रामा संेटर का निर्माण कराया था। अस्पताल का भवन बनकर तैयार हो गया लेकिन दवा इलाज व मशीनी उपकरण की व्यवस्था न होने के कारण समस्या का निदान नही हो सका था। इस क्षेत्र वर्तमान भाजपा विधायक डा0 हरेन्द्र प्रताप सिंह के प्रयास से इस अस्पताल में दवा,इलाज के सारे संसाधन उपलब्ध हो गया। आज इस ट्रामा सेंटर का उद्घाटन जफराबाद के विधायक डा0 हरेन्द्र प्रताप सिंह और डीएम दिनेश कुमार सिंह ने किया। इस अस्पताल का फीता कटते ही मौके पर मौजूद लोगो तालियों से पूरा परिसर गुंज उठा। जनता को अब भरोषा हो गया कि सड़क हादसे में घायल व अन्य गम्भीर मरीजो को वाराणसी,लखनऊ और इलाहाबाद समेत अन्य महानगरो का रूख नही करना पड़ेगा।
विधायक डॉ हरेंद्र सिंह ने कहा कि बसपा सरकार द्वारा इस ट्रामा सेंटर की बिल्डिग बनवाई गई थी। उसके बाद पांच वर्ष तक प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में इस बिल्डिग की सफाई तक नहीं की गई। भाजपा सत्ता में आई तो मेरे प्रयास से पहले यहां साधारण मरीजों के लिए ओपीडी की व्यवस्था चालू करवाई गई। इसके बाद पैथालॉजी, चार बेड की आपातकालीन सेवा की व्यवस्था हुई। अब यहां गंभीर मरीजों का उपचार हो सकेगा। दुर्घटना में घायलों को अब वाराणसी नहीं जाना पड़ेगा।
विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा ने चकबन्दी विभाग से कह कर यहां पर और जमीन दिलवाने का प्रयास करूंगा। जनता के लिए बहुत बड़ा तोहफा है। उन्होंने कहा कि अध्यापक अब पढ़ाने जा रहे है। सफाई कर्मियों को हिदायत की कि स्कूलों, आंगनवाड़ी केंद्रों में सफाई रखें। उन्होंने भूमाफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अब कोई भी किसी गरीब की जमीन जबदस्ती नहीं ले सकता। उनके ऊपर कड़ी करवाई की जाएगी। अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी रामजी पांडेय तथा संचालन अजय कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम में डा. आरके सिंह, डा. कमर अब्बास, राजेश सिंह, भृगुनाथ सिंह चौहान, खंड विकास अधिकारी राम निहोर सरोज, डा. जनार्दन सिंह, सीएमएस डा. ओपी सिंह आदि मौजूद रहे।

Related

featured 2112577524010359304

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item