जनपद निवासी डॉ विवेक को सम्मानित करेगी आई एम ए

जौनपुर।  जनपद निवासी  और  संप्रति लुधियाना स्थित दयानंद मेडिकल कॉलेज के हार्ट सेंटर में सीनियर कंसलटेंट  डॉक्टर विवेक गुप्ता को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन राष्ट्रीय स्तर पर पदक देकर सम्मानित करने जा रही है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की यह एकेडमिक इकाई इस प्रतिष्ठापरक अवार्ड को मानव हित में किए गए अतुलनीय योगदान के लिए प्रतिवर्ष चयनित चिकित्सकों को देती है। पटना स्थित यह प्रतिष्ठित अकादमी संगठन के फाउंडर प्रेसिडेंट डॉक्टर ए के एन सिन्हा के नाम पर स्थापित  है .जो चिकित्सा जगत में अकादमिक गतिविधियों को संचालित करती हैऔर श्रेष्ठ कार्यों के लिए पुरस्कृत कर   प्रोत्साहित करती है. इस संगठन द्वारा वर्ष 2018- 19 में अद्वितीय और उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाओं के लिए डॉक्टर विवेक गुप्ता को चयनित किया है। जिन्हें आगामी 27 -28 दिसंबर को विश्व बंगला कन्वेंशन सेंटर कोलकाता में आयोजित सम्मेलन में सम्मानित किया जाएगा. डॉ गुप्ता को यह सम्मान राष्ट्रीय स्तर पर सीपीआर ट्रेनिंग प्रोग्राम की रूपरेखा तैयार करने और सार्क देशों के साथ-साथ पूरे देश में उस प्रोग्राम को स्थापित करने में किए गए अहम योगदान के लिए किया जा रहा है।
क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉक्टर विवेक गुप्ता "एकमो"  के अभिनव प्रयोग द्वारा सल्फास पीड़ितों की प्राण रक्षा के लिए चर्चित है। उन्होंने एकमों मशीन के द्वारा सल्फास पीड़ित के इलाज की विधि विकसित की है।
 जनपद के अग्रणी दवा संगठन केमिस्ट एंड कॉस्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजय यादव और महासचिव राजेंद्र निगम ने डॉक्टर विवेक गुप्ता को इस अहम अवार्ड मिलने पर खुशी जताई है और उन्हें बधाइयां दी हैं।

Related

featured 8366921328162878417

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item