झगड़े की जड़ को उखाड़ने जा रहे है डीएम

जौनपुर। अपने कार्यकाल में 45 हजार वरासत दर्ज कराने,38 हजार लाभार्थियों को विभिन्न पेंशन,शादी अनुदान और परिवारिक योजना का लाभ दिलाने के बाद अब डीएम झगड़े की जड़ को उखाड़ने जा रहे है। वे मार्च महीने में जमीन बटवारा और हकबंदी कराने का अभियान चलाने जा रहे है। इस अभियान में उन्होने अधिवक्ताओं से विशेष सहयोग मांगा है। उन्होने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि दबंग व्यक्ति या सगा भाई अपने भाईयों के हक पर कब्जा जमाए हुए उधर पीड़ित व्यक्ति कोर्ट कचेहरी का चक्कर काटता रहता है।

जमीन के े बटवारे व हकबंदी के लिए कोर्ट कचेहरी का चक्कर काटने वाले के लिए एक गुड न्यूज है। अब जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह जो कदम उठाने जा रहे है उससे पीड़ितो को अब दर दर की ठोकरे नही खानी पड़ेगी। डीएम ने आज शिराज ए हिन्द डाॅट से खास बातचीत में बताया कि मैने जिले की कमान सम्भालने के बाद पहले बुनियादी शिक्षा को मजबूत करने का काम किया है। स्कूलो के भवनो को ठीक कराकर शैक्षणिक मौहाल दिया है अब शिक्षा और संस्कार देना शिक्षको का काम है। उसके लिए टीचरो को प्रतिदिन स्कूल जाना पड़ेगा। स्कूल न जाने वाले शिक्षको को राइट टाईम करने का काम किया जा रहा है। गांव में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए मेरा प्रयास जारी है। इस कड़ी भ्रष्टाचार लिप्त पांच प्रधानो को जेल भेजा गया है तथा दर्जनों सचिवों को निलंबित किया गया है। अभी कई भ्रष्टाचारी ग्राम प्रधानो को चिन्हित करके उन्हे चेतावनी दिया गया यदि अपने कार्यप्रणाली में सुधार नही लाया तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जायेगा। डीएम ने कहा कि अब हमारा अगला कदम है विवाद की जड़ जमीन से सम्बधित मामलो को निपटाना है। तहसीलदार से हमारे कार्यालयो चल रह जमीन के बटवारे और हकबंदी के मुकदमो को निपटाकर फरियादियों को न्याय दिलाया जायेगा। मैने अधिवक्ताओ से अनुरोध किया है कि यह अभियान चलने तक कोई हड़ताल न किया।
जिलाधिकारी ने बताया कि जौनपुर सबसे अधिक विवाद जमीन जुड़ा हुआ है। इसी विवाद के चलते सैकड़ो लोेग प्रतिदन कोर्ट, कचेहरी,थाना और पुलिस अधिकारियों के दफ्तरो का चक्कर काटते है इसके बाद भी उन्हे न्याय नही मिल पा रहा है।
यदि जिलाधिकारी ने अपने इस अभियान में सफलता हासिल कर लिया तो निःसंदेह कोर्ट कचेहरियों के आलमारियों से फाइलो को बोझ कम होगा, हजारो फरियादियों को राहत मिलेगी और तमाम लोग अपराधिक मुकदमों फंसने से बच जायेगें।   

Related

news 582607623019165324

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item