आंधी, पानी और ओलावृष्टि ने तोड़ी किसानों की कमर, दो की गयी जान

जौनपुर। गुरूवार की देर रात हुई तेज हवाओ के साथ बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर ही तोड़ डाली है और दो लोगो को मौत की नींद सुला दिया है। इस अतिबृष्टि से गेंहू की खड़ी फसल खेतों में ग्रीन कारपेट बिछा दिया है,दलहन तिलहन फसल पूरी तरह से चौपट हो गया है। सब्जियां और आम के बौर जमींदोज हो गये है। डीएम ने इस मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतको के घर पर एसडीएम को भेजकर दो दो लाख रूपये आर्थिक सहायता दिलाने काम किया और बरबाद हुई फसलों का आकलन कराकर मुआवजा दिलाने की तैयारी करा रहे है।
बीती रात करीब दो बजे अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी साथ बड़े बड़े ओले भी गिरे। बेमौसम हुई वर्षा ने किसानों की तैयार हो चुकी गेंहू, सरसो, चना,मटर,अरहर समेत सब्जियों को भारी नुकसान पहुंचाया। उधर ओला और तेज हवाओ ने आम पेड़ में लगे बौर को नष्ट कर दिया। केराकत और मड़ियाहूं में आकाशीय बिजली से एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गयी।
डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि सूबह होते ही एसडीएम को मृतको के घर भेजकर परिवार वालो को आर्थिक सहायता दिलवाया है। कृषि विभाग और राजस्व कर्मचारियों के माध्यम से नुकसान हुए फसलो का आकलन कराकर उन्हे मुआवजा दिलवाने का काम शुरू कर दिया गया है।

Related

news 3664540789688264318

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item