अस्पताल में भर्ती होने के लिए गिड़गिड़ा रहे है कोरोना पाजिटिव मरीज

जौनपुर।  वैश्विक महामारी के संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतने के लिए डीएम खुद लू के थपेड़े झेलते हुए गांव गांव जा रहे है वही स्वास्थ्य महकमा गहरी नींद सो रहा है इसका एक नहीं कई मामला सामने आया है। अधिकारियो के  गैर जिम्मेदाराना रवैए का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि केराकत के अमिहित गांव निवासी कोरोना पाजिटिव मरीज तीन दिन अस्पताल में भर्ती होने के लिए गिड़गिड़ाता रहा लेकिन कोई नहीं सुना। पीड़ित के खुद अस्पताल व तहसील पहुंचने की धमकी देने के बाद आनन-फानन में एल-1 अस्पताल भेजा गया। यही स्थिति सरपतहां के अढ़नपुर गांव निवासी दो पीड़ितों की भी रही।
 अमिहित गांव में होम क्वारंटाइन परदेशी की शुक्रवार को पाजिटिव रिपोर्ट आई। सूची में नाम देख पूरे गांव के लोग भयभीत हो गए। मरीज और उसके परिवार के लोग एक दिन एंबुलेंस आने का इंतजार करते रहे। दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग व तहसील प्रशासन को कई बार फोन किया लेकिन कोई लेने नहीं आया। रविवार को पीड़ित ने फोन करके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व केराकत तहसील में खुद आने की धमकी दी तो जिम्मेदारों के हाथ-पांव फूल गए। तीसरे दिन आनन-फानन में टीम उसे ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया।
उपजिलाधिकारी केराकत चंद्र प्रकाश पाठक ने बताया कि अमिहित गांव से रविवार की सुबह मरीज व ग्राम प्रधान का फोन आया था। जिले के नोडल अधिकारी से वार्ता किया इसके बाद स्वास्थ्य टीम एंबुलेंस से अस्पताल ले गई।
 इसी तरह सरपहां क्षेत्र के अढ़नपुर गांव में दो परदेशियों को संक्रमण की शिकायत पर नमूना लेकर होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया था। पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दूसरे दिन जद्दोजहद के बाद एंबुलेंस से पीड़ितों को अस्पताल भेजा गया। गांव में तहसील प्रशासन से लेकर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम नहीं पहुंची थी जिसे लेकर ग्रामीण खासे आक्रोशित हैं। बरसठी क्षेत्र के हरिद्वारी गांव में भी दूसरे दिन मरीज को घर से टीम ले गए। हाटस्पाट चिन्हित गांवों में सैनिटाइजिग, साफ-सफाई, सर्वे आदि में भी लापरवाही की जा रही है। जिसे लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं।

Related

news 7488777122482937660

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item