कोरोना में ऑरेंज जोन,क्राइम में रेड जोन की तरफ बढ़ा जौनपुर


जौनपुर। कोराना वायरस से जंग जीतने के लिए लगाया गया लाॅकडाउन का पहला और दूसरा चरण तो पूरी तरह से शांतिपूर्ण माहौल में बीत गया। हर तरफ शांति थी लोग घरो में रहकर कोविड 19 को जड़ समाप्त करने का प्रयास किया लेकिन लाॅकडाउन का तीसरा चरण में शांत पड़ी शहर की सड़के जहां धीरे धीरे गुलजार होने लगी है वही क्राइम का ग्राफ भी तेजी बढ़ गया है। बीते तीन दिन के भीतर मामूली विवाद को लेकर एक महिला समेत चार लोगो की हत्या हो गयी तथा कई जगह मारपीट व चाकूबाजी की वारदात ने आम जनता को दहला दिया है।
गुरूवार की शाम लाइनबाजार थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद गांव में दो गज जमीन के लिए दो पक्षो में जमकर लाठी डण्डे और गड़ासा चला। इस खूनी संघर्ष में इन्द्रवाती देवी नामक महिला की मौत हो गयी तथा उसका पति दो बेटे और बहू बुरी तरह से जख्मी हो गयी।
इसी रात को रामपुर थाना क्षेत्र के औरा गांव में जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष ने लाठी डण्डे से हमलाकर रामू नामक व्यक्ति को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया।
आज एक जलालपुर थाना क्षेत्र के बदलपुर गांव में एक मनबढ़ युवक ने बांस काटने से मना करने पर पहले पिता गया प्रसाद पर हमला बोल दिया। उसके द्वारा शोर मचाने पर युवक भाग गया थोड़ी देर बाद उसका पुत्र अंकुश पहुंचा तो मनबढ़ युवक ने उस पर भी हसिया से प्रहार करके पेट फाड़ डाला। आनन फानन में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसकी मौत हो गयी। युवक की मौत ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दिया है।
इसी तरह शुक्रवार को बरसठी थाना क्षेत्र के आलमगंज बाजार में तरबूज बेचने वाले दो व्यापारियों के बीच चाकूबाजी हुई थी। संयोग अच्छा था कि दोनो को मामूली चोटे आयी है।
उधर नेवढ़िया थाना क्षेत्र  के जवंसीपुर गांव में दस दिन पहले दो वर्गों के बीच हुई मारपीट में घायलों में से एक व्यक्ति बुद्धिराम ने इलाज के दौरान शुक्रवार की रात दम तोड़ दिया। इससे एक बार फिर गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है।
उधर मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के अहमदपुर गांव में शुक्रवार देर शाम हुई मारपीट में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।
 बताया जाता है कि शुक्रवार देर शाम अहमदपुर गांव निवासी सत्यप्रकाश पाल अपनी बुलेट गाड़ी से अपने घर जा रहा था। वह जैसे ही अपने गांव की धरिकार बस्ती में पहुंचा था कि रास्ते में रखी बाल्टी से उसकी गाड़ी टकरा गई। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ा कि नाराज होकर जयप्रकाश बेनवंशी, सत्यप्रकाश बेनवंशी, गंगेश व विकास बेनवंशी  मिलकर सत्यप्रकाश पाल पर टूट पड़े ।जयप्रकाश बेनबंसी ने हंसिये से वार कर दिया। जिससे सत्यप्रकाश के हाथ में गंभीर चोटे आई। सत्यप्रकाश पाल की तहरीर पर पुलिस ने उक्त लोगों के विरुद्ध धारा 324, 504 ,506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही में जुटी है।

Related

news 7095066139310884557

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item