मुख्यमंत्री का फरमान हवा हवाई,खुद पुलिस ट्रको बैठाकर श्रमिको को भेजा घर

जौनपुर। प्रवासी हो या श्रमिक कोई भी पैदल नही चलना चाहिए न साईकिल सवार,ट्रक और ट्रैक्टरो पर सवार परदेशी प्रदेश की सीमा में घुसने पाये ऐसे लोगो को सीमा पर रोककर बसो द्वारा उनके घरो तक पहुंचाया जाय। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह घोषण केवल न्यूज चैनलो और अखबारो की सुर्खियों तक दिखाई पड़ा। हकीकत यह रहा कि पूरे दिन हर सड़को पर ट्रको व छोटे माल वाहको पर सवार होकर मजदूरो का रेला जाता दिखाई पड़ा। यहां तक पुलिस भी पैदल जा रहे लोगो को ट्रको में ही भरकर उनके गंतब्य को भेजा।
शनिवार की सुबह औरइया जिले में सड़क हादसे में 26 श्रमिको की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने फरमान जारी किया था कि कोई भी प्रवासी या श्रमिक पैदल नहीं चलना चाहिए और न ही साइकिल, ट्रैक्टर, ट्रक से चलना चाहिए। सीएम का फरमान आते ही डीएम दिनेश कुमार सिंह ने प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया कि प्रवासी श्रमिकों एवं व्यक्तियों के लिए बस की व्यवस्था की गयी है जिससे उनके गंतव्य स्थान भेजा जाएगा। बसों की व्यवस्था के लिए सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी परिवर्तन जौनपुर को नोडल अधिकारी नामित किया गया है जो बसों की व्यवस्था के लिए उत्तरदायी होंगे।  यह फरमान पूरी तरह से हवा हवाई निकला। पूरे दिन हर सड़को पर ट्रको व अन्य माल वाहक वाहनो से मजदूर भर कर जाते दिखाई पड़े न तो उन्हे पुलिस रोक रही थी न ही कही इंतजाम दिखा। नगर जेसिज चौराहे पर पहुंचे सैकड़ो मजदूरो को खुद पुलिस ट्रको पर बैठकर उन्हे आगे भेजते रहे। चिलचिलाती धूप में भूख प्यास से तड़फ रहे इन श्रमिको को विस्कुट,पानी और खीरा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ वितरित करते दिखाई पड़े। अब आप इसी से अंदाजा लगा सकते है कि सीएम का फरमान का कितना असर जिला प्रशासन और प्रशासन पर पड़ा है।
मौके पर मौजूद दरोगा ने दबी जुबान अपनी पीड़ा बताते हुआ कहा कि यहां न तो बस का इंतजाम है न ही जिला प्रशासन का कोई नुमाइन्दा मौजूद है। 

Related

news 781140450301523755

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item