मंगलवार को जिले के कई थाना क्षेत्रो हुआ संघर्ष , तीन दर्जन घायल

जौनपुर।  पुरानी रंजिश व भूमि विवाद को लेकर विभिन्न स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं में महिलाओं समेत 34 लोग घायल हो गए। इनमें से 12 की हालत गंभीर होने के कारण जिला अस्पताल में जबकि तीन का वाराणसी में इलाज चल रहा है। केराकत थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बेहड़ा गांव अरका पुरवा में मंगलवार की सुबह पपीता तोड़ने को लेकर हुए विवाद में निषाद परिवार के दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर व धारदार हथियार से मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष के योगेश, संजय, अनिल, रवींद्र, प्रमिला, गुणवंती देवी व शीला देवी जबकि दूसरे पक्ष के अमित, डबलू, पप्पू, दिलीप, सुशील, प्रवीण, नित्यराज, रामवृक्ष, अमरावती व रेखा देवी घायल हो गईं। मौके पर दो एंबुलेंस लेकर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी केराकत पहुंचाया। डाक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद दोनों पक्षों के दस लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
 उधर मड़ियाहूं  कोतवाली के राजापुर नंबर-एक गांव में सोमवार की देररात उसी गांव के आकाश यादव व उसका भाई अप्पू यादव स्पीड ब्रेकर पर असंतुलित होकर बाइक सहित गिरने से घायल हो गए। इसी को लेकर गाली-गलौच होने पर पटेल बस्ती के कुछ लड़कों ने घायल आकाश यादव की पिटाई कर दी। शोर सुनकर पहुंचे उसके पिता बेचू लाल को भी पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सीएचसी मड़ियाहूं से डाक्टरों ने तीनों को जिला अस्पताल वहां से आकाश व बेचू लाल को वाराणसी रेफर कर दिया गया। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।
 इसी तरह मीरगंज थाना क्षेत्र के अदारी गांव में सोमवार की रात गिरि बस्ती के कुछ लोगों ने बबऊ यादव, नागेंद्र व राजेश यादव पीटकर घायल कर दिया। पुलिस के पहुंचने पर तीनों घर आ गए। घटना को लेकर आक्रोशित यादव बस्ती के लोगों ने जगदीशपुर बाजार से लौट रहे अदारी गांव के शुभम सिंह को पीटकर घायल करने के साथ ही उसकी बाइक क्षतिग्रस्त कर दी। गिरि बस्ती के लोग आक्रोशित होकर यादव बस्ती में धमक पड़े। गांव में जातीय तनाव को देखते हुए मछलीशहर सर्किल के कई थानों की पुलिस गांव में तैनात कर दी गई है।
 मछलीशहर कोतवाली इलाके के बरहता गांव निवासी शकील शाह घर में बैठकर किताब पढ़ रहा था। उसी समय गांव के ही दो मनबढ़ युवकों ने किसी बात को लेकर कहासुनी करते हुए उस पर चाकू से हमलाकर दिया। उसका एक कान कट गया। घायल युवक की तहरीर में नामजद आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है। महराजगंज थाना क्षेत्र के शाहपुर नेवादा गांव में हौदा रखने को लेकर हुई मारपीट में विक्रमाजीत यादव, उनके पुत्र सुरेश व पुत्री नीलम घायल हो गई। तीनों को सीएचसी ले जाया गया। डाक्टरों ने नीलम को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। विक्रमाजीत की तहरीर पर ने नामजद आरोपितों राममूर्ति यादव, राजपति, संदीप, सुनील, अजय व विजय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। उमरी खुर्द निवासी रामचंद्र निषाद, उनके पुत्रों प्रदीप व प्रकांत को सोमवार को भूमि विवाद में पड़ोसियों ने लाठी-डंडे से हमलाकर घायल कर दिया। सीएचसी से रामचंद्र व प्रदीप को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Related

news 8189350496415819194

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item