राजन तिवारी बने कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष विधि विभाग



जौनपुर ‌। जिले के युवा कांग्रेस नेता एवं दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता राजन तिवारी को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देते हुए विधि विभाग उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री गंगा सिंह द्वारा  जिला अध्यक्ष विधि विभाग जौनपुर कांग्रेस बनाया है ।
गौरतलब है कि राजन का परिवार चार पीढ़ियों से कांग्रेस पार्टी मैं अपना योगदान देता आ रहा है । परदादा पंo भगवती दीन तिवारी मशहूर स्वाधीनता संग्राम सेनानी एवं भूतपूर्व विधायक थे । वर्ष 1928 में जिला कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, 1931 में जिला कांग्रेस कमेटी के मंत्री, 1939 में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष,1952 में गडवारा से विधायक और 1962 में रारी से विधायक निर्वाचित हुए ।
राजन तिवारी की दादी स्वo गिरिजा देवी तिवारी एक जुझारू कांग्रेसी नेत्री रही । आप जिले में महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य ,उoप्रo कांग्रेस कमेटी की 35 वर्षों तक लगातार सदस्य और जिला में इंदिरा कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष भी रही । 1991 में आपको विधानसभा क्षेत्र मछली शहर से विधायक उम्मीदवार भी बनाया गया था ।
राजन के पिता स्वo रत्नेश कुमार तिवारी अपने छात्र जीवन से ही राष्ट्रीय छात्र संगठन से जुड़ गए थे ।वे राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष ,भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष, शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष ,आप काफी समय तक केंद्रीय सहकारी उपभोक्ता भंडार जौनपुर के चेयरमैन भी रहे ।
राजन के संबंध में यह भी बताना आवश्यक है कि इनके फूफा स्वo श्रीपति मिश्रा उoप्रo के मुख्यमंत्री एवं उoप्रo विधानसभा के स्पीकर भी रहे ।
श्री तिवारी ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जॉन्स जौनपुर , व लाॉ की पढ़ाई  दिल्ली-एनसीआर से पूरी की उन्होंने लाॅ में स्नातकोत्तर भी किया है । श्री तिवारी जी दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता है ।
सन् 2010 में श्री अरुण कुमार सिंह 'मुन्ना' पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस द्वारा श्री तिवारी जी को कांग्रेस की प्राथमिकता सदस्य दिलाई गई । कार्यकर्ता के रूप में 10 साल श्री तिवारी ने पार्टी में अपना योगदान दिया इस कार्यकाल में उन्होंने सोशल मीडिया पर एवं समाज में कांग्रेस पार्टी की विचारधाराओं को जन-जन तक फैलाने का कार्य किया एवं प्रमुख रूप से पूर्व विधायक श्री नदीम जावेद जी का चुनाव, डॉ चित्रलेखा सिंह का नगर पालिका चुनाव एवं पूर्व प्रत्याशी लोकसभा श्री देवव्रत मिश्रा जी के चुनाव में प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई ।
श्री तिवारी ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है उसका वह निष्ठा पूर्वक निर्वाह करेंगे । पार्टी को मजबूत करने का कार्य वह हमेशा करते रहेंगे ।पार्टी के लिए संघर्ष करते रहेंगे और शीर्ष नेतृत्व को मजबूत करने का कार्य उनकी प्राथमिकता रहेगी ।

Related

news 5718639619948420485

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item