बलिया में पत्रकार की हत्या से जौनपुर पत्रकारो में गम से अधिक गुस्सा, कर डाली यह मांग

जौनपुर। बलिया जिले में बदमाशो द्वारा एक चैनल के पत्रकार को गोलियों भुनकर मौत की घाट उतारने की घटना से जिले के पत्रकारो में गम से अधिक गुस्सा है। सूबह होते ही पत्रकारो का संगठन एक मच पर आकर पत्रकार के हत्यारों को कठोर सजा दिलाने,पीड़ित परिवार की सुरक्षा,पचास लाख रूपये मुआवजा तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग उत्तर प्रदेश सरकार से कर डाली। पत्रकारो ने साफ कहा कि यदि हमारी मांगे पूरी नही होती है तो हम लोग प्रदेश स्तर पर आन्दोलन करने को बाध्य होगें। 

मंगलवार को पत्रकारो का एक समूह बरिष्ठ पत्रकार कैलाश मिश्रा व कैलाश सिंह की अगुवाई में डीएम को ज्ञापन सौपा। पत्रकारो ने कहा कि बदमाशो ने बलिया के सहारा समय टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या करके उसके बाल बच्चो का अनाथ कर दिया। इस वारदात से पूरे प्रदेश के पत्रकारो में गम के साथ गुस्सा है। ऐसे में मृतक पत्रकार परिवार को सुरक्षा प्रदान किया जाय,रतन सिंह के हत्यारो को तत्काल गिरफ्तार करके फास्ट टैªक कोर्ट में मुकदमा चलाकर कठोर सजा दिलाया जाय,उनके परिवार को पचास लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिया जाय और मृतक की पत्नी को आजीविका चलाने के लिए सरकारी नौकरी दिया जाय। 
इस मौके पर पत्रकार राजकुमार सिंह,अजीत बादल चक्रवर्ती,अजीत सिंह,सै0 हसनैन कमर दीपू,नितिश कुमार,विनोद विश्वकर्मा,राजन श्रीवास्तव,मनीष सिंह,मंगला प्रसाद तिवारी,संजय चैरसिया,परवेज समेत भारी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे। 
इसी कड़ी में  जौनपुर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संघ के अध्यक्ष जावेद अहमद के नेतृत्व में पत्रकारों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को सौंपा। मालूम हो कि कल 24 अगस्त की रात्रि में बलिया जिले के फेफना में सहारा समय टी वी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की बदमाशों ने सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी। संरक्षक आईबी सिंह ने समाज के चौथे स्तंभ की इस तरह से हुई हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए ने प्रदेश सरकार से कड़ी कार्यवाही व उचित मुआवजा की बात कही पत्रकार रतन सिंह की हत्या से जनपद के सभी पत्रकार काफी दु:खित और आक्रोशित हैं। 
 इस संबंध में पत्रकारों की निम्नलिखित मांगे हैं ... 
1- मृतक पत्रकार रतन सिंह की हत्या का जल्द से जल्द खुलासा कर हत्यारों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर उन्हें दंडित किया जाय | 2- मृतक पत्रकार के परिजनों को सुरक्षा प्रदान की जाय | 3- मृतक पत्रकार के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता दी जाए | 4- मृतक पत्रकार की पत्नी को परिवार की आजीविका चलाने के लिए सरकारी नौकरी दी जाए।  ज्ञापन में पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि मृतक पत्रकार की आर्थिक स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए मागों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए उसे पूरा करें। ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ पत्रकार लोलारक दुबे, पूर्व अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव,विश्वप्रकाश श्रीवास्तव,महामंत्री कुँवर दीपक सिंह,अजीत सिंह , हसनैन कमर दीपू, सैनी, आरिफ हुसैनी,राजन मिश्रा,अमित गुप्ता,विद्याधर राय विद्यार्थी,कुँवर नीतीश, मसूद अहमद,सहित अन्य पत्रकारो ने योगी सरकार से न्याय की मांग किया है।

Related

news 6365009583474697026

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item