एक सौ 16 वर्ष से बदहाल पड़ा है डोभी रेलवे स्टेशन

  

जौनपुर। एक सौ 16 वर्ष से बदहाल पड़ा रेलवे स्टेशन की दशा सुधारने के मांग को लेकर स्थानीय जनता मुखर हो गयी है। इस अभियान के पहले चरण पांच लोगो का हस्ताक्षर लेकर शुरूआत किया गया। स्थानीय लोगो की मांग है  िकइस रेलवे स्टेशन दशा सुधारकर रिजर्वेशन कांउटर स्थापित किया जाय। 
जौनपुर मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित डोभी रेलवे स्टेशन की स्थापना 21 मार्च 1904 में हुआ था। उसकी हालत जैसे स्थापनाकाल था आज 116 वर्ष बाद भी वही हाल है। यहां पर न तो यात्रियो के बैठने के लिए मुक्कल व्यवस्था  है न ही शौचालय है। इसके अलावा आज तक यहा पर रिजर्वेशन काउंटर न होने के कारण यहां की जनता को वाराणसी या जौनपुर जाना पड़ता है।  इस क्षेत्र के समाजसेवी अजीत सिंह ने बताया कि डोभी क्षेत्र में करीब पांच लाख आबादी है ऐसे में रेलवे स्टेशन पर कोई व्यवस्था न होने के कारण भारी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने रेलवे स्टेशन की दशा सुधारने व अन्य सुविधाओ के लिए एक मुहिम चलाया। पहले पांच सौ लोगो का हस्ताक्षर लेकर उसे डीएम के माध्यम से रेल मंत्री के पास भेजा। आज भारी संख्या में लोगो के साथ स्टेशन पर पहुंचकर प्रर्दशन किया। 

मौके पर राजेश सिंह ,पिंटू दादा, संदीप प्रजापति ,सौरभ सिंह ,सर्वेश सांवरिया, विकास ,शिशु वर्मा ,आदित्य सिंह ,मनोज कुमार ,गौरव पांडे आनंद कुमार ने मिलकर चंदवक बाजार में लोगों के हस्ताक्षर करवाया। 


Related

JAUNPUR 3009068064024428087

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item