मल्हनी में याचना के बीच रण होगा ,संघर्ष बड़ा भीषण होगा

  जौनपुर। मल्हनी विधानसभा उप चुनाव का विगुल बज चुका है। इस सीट पर बाजी मारने के लिए सभी राजनैतिक दल कोरोनाकाल में भी पूरी ताकत झोक दिया है। इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए समाजवादी पार्टी पूरी ताकत झोक दिया है वही पूर्व सांसद धनंजय सिंह भी इस बार सपा को पटखनी देकर इस सीट पर पुनः काबिज होने के लिए बेकरार है, उधर भाजपा भी इस सीट पर कमल खिलाने के लिए मजबूत एवं जिताऊ प्रत्याशी की तलास करने के साथ ही मंत्रियो एवं कद्दावर नेताओ को इस विधानसभा के मतदाताओ को लुभाने के लिए लगा दिया है। कांग्रेस और बसपा इस सीट पर ब्राहमण कार्ड खेलकर मजबूती से चुनाव लड़ने के फिराक में है। हलांकि चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव के तारीख की घोषणा नही किया है । 

पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के निधन के बाद खाली हुई मल्हनी विधानसभा सीट पर जल्द ही चुनाव होने वाला है। इस सीट पर पारसनाथ यादव के पुत्र लकी यादव अपने पिता की विरासत को सजोने व अपना राजनैतिक कैरियर की शुरूआत करने के लिए पूरी ताकत झोक दिया है। गांवो में जाकर घर घर जनसम्पर्क अभियान चला रहे है। हलांकि वोट बैंक के हिसाब से लकी यादव अभी तक सबसे "लकी" माने जा रहे है। 

उधर 2002 से लेकर 2012 तक इस सीट पर हुकुमत करने वाले पूर्व सांसद धनंजय सिंह यह सीट सपा से छिनकर पुनः विधायक बनना चाह रहे है।

पूर्व सांसद इस सीट पर करीब 50 हजार वोटो के बादशाह है ,वे अपना वोट बैंक बढ़ाकर जीत दर्ज करने के लिए जेल में रहते हुए शतरंज विछा दिया है। बाहर आने के बाद अपनी चाल चलना शुरू कर दिया है।

 धनंजय द्वारा विछाये गये विसात से भाजपा में हड़कंप मच गया है। भारतीय जनता पार्टी यह सीट जीतने के लिए एक काबिल प्रत्याशी की तलास कर रही है वही मतदाताओ को रूझाने के लिए इस क्षेत्र में मंत्रियों व बड़े नेताओ का दौरा तेज कर दिया है। बीते सोमवार को प्रदेश के मंत्री व मल्हनी विधानसभा प्रभारी अनिल राजभर ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके जोश भरा तो मंगलवार को जिले के प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी व राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने थाना,ब्लाक, गांवो का निरीक्षण करके विकास कार्यो व जनहित में चलाई जा रही योजनाओ का हाल जानने के बाद सभी योजनाएं जनता तक पहुंचाने आदेश दिया। 

उधर कांग्रेस व बहुजन समाज पार्टी प्रदेश सरकार से नाराज चल रहे ब्राहमण समाज पर डोरा डालने के प्रयास में है। राजनीतिक गलियारे से खबर आ रही है कि दोनो पार्टियां ब्राहमण प्रत्याशी मैदान में उतारने का मन बना लिया है। हलांकि बसपा ने मनोज सिंह सोमवंशी को प्रभारी घोषित किया है। बसपा के सूत्रो से खबर मिली है कि उनके स्थान पर किसी ब्राहमण को इस सीट चुनाव लड़ाया जायेगा। 

Related

politics 7353611980632843459

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item