प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों समेत कई संस्थाओ ने किया रक्तदान

  

जौनपुर।  राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी एवं अमर उजाला के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन आईएमए भवन, लाइन बाजार में किया गया। 
 रक्तदान शिविर का उद्घाटन जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की उपस्थिति में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संगठन मंत्री  अश्वनी सिंह के द्वारा फीता काटकर किया गया। अध्यक्ष रेड क्रॉस सोसाइटी/जिलाधिकारी ने रक्तदान करने वाले सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि रक्तदान करना बड़ा ही पुण्य का कार्य है। एक यूनिट खून की कीमत तब समझ में आती है जब इसकी आवश्यकता पड़ती है। 
उन्होंने कहा कि 16 अक्टूबर 2020 को माध्यमिक शिक्षक संघ के द्वारा बृहद स्तर पर रक्तदान किया जाएगा। रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ मनोज वत्स ने कहा कि रक्तदान से अभिप्राय किसी जरूरतमंद को जीवनदान से है।
 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार ने कहा कि रक्तदान महादान होता है, रक्तदान करने से किसी की जिंदगी बचाई जा सकती है। उन्होंने रक्तदान करने वाले सभी लोगों को बधाई दी। अध्यक्ष आईएमए डॉक्टर एन.के. सिंह ने कहा कि उनका सपना था कि जनपद में एक गुणवत्तापूर्ण ब्लड बैंक हो। आईएमए नो प्रॉफिट नो लॉस के सिद्धांत पर कार्य करती है। उन्होंने सभी को भरोसा दिलाया कि आईएमए के ब्लड बैंक में गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा तथा गरीब असहाय के सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेगा। 
 अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ अमित सिंह ने कहा कि प्राथमिक शिक्षक संघ हमेशा ऐसे कार्यों के लिए प्रथम पंक्ति में खड़ा रहता है। भविष्य में भी जिलाधिकारी के निर्देश पर अपना सहयोग देता रहेगा। 
 इस अवसर पर लायन्स क्लब जौनपुर के सदस्यों, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों आदि ने रक्तदान किया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी राम प्रकाश, प्राथमिक शिक्षक संघ के  अश्वनी सिंह, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के सिंह, सी ओ सिटी रणविजय सिंह ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव लोगों को दिए। ब्यूरो चीफ अमर उजाला मनीष जायसवाल ने आए हुए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा कार्यक्रम का संचालन सैयद मोहम्मद मुस्तफा ने किया। इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष संतोष सिंह, लायन्स क्लब जौनपुर अध्यक्ष सोना बैंकर, अरुण सिंह, डा कमर अब्बास, गौतम गुप्ता, ऋषि यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Related

news 9172248317649574405

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item