....तो क्या जौनपुर सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे स्वामी प्रसाद के बेटे उत्कृष्ट मौर्य ?

लखनऊ से इंद्रजीत मौर्या की रिपोर्ट 

लखनऊ। रायबरेली जनपद के ऊंचाहार विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी द्वारा मनोज पांडेय को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिए जाने से पूर्वांचल की राजनीतिक का सियासी तापमान खासा गर्म हो गया। क्योंकि ऊंचाहार की इसी सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कृष्ट मौर्य अशोक अपनी प्रबल तम दावेदारी कर चुके हैं। 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा प्रत्याशी के रूप में वह यहां से लड़े थे और मामूली वोटों से उन्हें पराजय मिली थी।
 2012 के विधानसभा चुनाव भी वह बसपा प्रत्याशी के रूप में यहां से उम्मीदवार थे, जिसमें बेहद कम मतों से वह मनोज पांडेय से चुनाव हार गए थे। उत्कृष्ट मौर्य की पत्नी डॉ सविता मौर्य विकास खंड दीनशाह गौरा ब्लॉक से ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हैं। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पूर्व के परसीमन के दौरान डलमऊ विधानसभा सीट से कई बार विधायक भी यहां से रहे हैं। यही कारण है कि ऊंचाहार विधानसभा उनकी कर्मस्थली कही जाती है। हाल ही में स्वामी प्रसाद के भाजपा छोड़ने के बाद ऐसी चर्चा खूब थी कि मनोज पांडेय की विधानसभा सीट ऊँचाहार से उत्कृष्ट मौर्य को सपा उम्मीदवार बना सकती है लेकिन सोमवार को पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशियों की सूची में उत्कृष्ट के बजाय सपा के मौजूदा विधायक मनोज पांडेय को प्रत्याशी घोषित किए जाने से राजधानी लखनऊ से लेकर जौनपुर तक की सियासत में एक नई सियासी चर्चा शुरू हो गई है। कि तीन मंत्री और दर्जनभर विधायक लेकर सपा में आए स्वामी प्रसाद के बेटे को सपा ने आखिर ऊंचाहार सीट से प्रत्याशी क्यों नहीं घोषित किया। कही ऐसा तो नहीं जौनपुर जनपद की सदर विधानसभा सीट से उन्हें प्रत्याशी घोषित किया जाएगा। अथवा एक एक सीटों पर मजबूत पकड़ बनाने के उद्देश्य से राजनीति की बड़ी पारी खेली गई है, जिस की चर्चाएं जौनपुर शहर के हर राजनैतिक केंद्र और नुक्कड़ चौराहों पर खूब चल रही है।
यदि उत्कृष्ट मौर्या बने प्रत्यासी तो इन नेताओ का सपना होगा चकनाचूर 
जौनपुर सदर विधानसभा सीट पर मौर्या, मुसलमान और यादव वर्ग की बाहुलता मानी जाती है। इस सीट पर समाजवादी पार्टी से दर्जन भर लोगों ने विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी की है । इनमें प्रमुख चेहरों में सपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जौनपुर सदर विधानसभा प्रभारी शकील अहमद, पूर्व विधायक मोहम्मद अरशद खान, पत्रकार मोहम्मद नासिर, जावेद सिद्दीकी, महान दल के कोटे से उदयभान मौर्या, जगदीश मौर्य गप्पू, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन पारसनाथ मौर्य के पुत्र डॉ राजीव रतन मौर्य, तेज बहादुर मौर्य पप्पू अन्य हैं।

Related

JAUNPUR 6996212767104246870

एक टिप्पणी भेजें

  1. राजनीति में सब कुछ जायज है 😆😆😃

    जवाब देंहटाएं
  2. जौनपुर 366 सदर विधानसभा पूर्व विधायक अरशद खान पूर्ण राष्ट्रीय महासचिव ही मात्र एक ऐसे नेता है जो जमीनी स्तर से हर लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं जौनपुर 366 विधानसभा से उनको ही टिकट मिलना चाहिए माननीय अरशद खान साहब जौनपुर के विकास के बारे में सोचते हैं और डेवलपमेंट के बारे में तथा रोजगार पिछड़े वर्ग के सभी साथियों के साथ चलने की एक नई दिशा दिखाते हैं की आशा करता हूं माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी जौनपुर 366 विधानसभा सदर का टिकट उनको भी देंगे और उनके कार्य को आगे बढ़ाने का काम उनकी टीम और हम सब भाई लोग मिलजुल कर हिस्सा लेंगे
    अखिलेश यादव के सम्मान में
    अरशद खान मैदान में
    जय हिंद जय समाजवाद

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item