जालसाजों ने गिरोह बनाकर एक बैंक से लूटा 92 लाख रूपये !

जौनपुर। जालसाजों ने  गिरोह बनाकर एक बैंक को लूट लिया है, इस लूटकाण्ड में शामिल बदमाशो ने वगैर तमंचा व बल प्रयोग किये बैंक में करीब एक करोड़ रूपये की डकैती डाली है। नये तरीके से हुई लूट की घटना ने सबको हैरान कर दिया है। यह लूट बैंक की तरफ से नामित सराफा करोबारी की मिली भगत से हुई है।सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता ने बताया कि शाखा प्रबंधक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगें।

    यूनियन बैंक की कचगांव शाखा में गोल्ड  लोन के नाम पर नकली सोना गिरवी रख लगभग 92 लाख रुपया जालसाजों ने ले उड़ा दिया । जानकारी होने पर शाखा प्रबंधक ने शाखा प्रबंधक मुकेश कुमार ने लाइन बाजार पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि शाखा में 17 अगस्त 2022 से 8 दिसम्बर 2022 तक किए गए गोल्ड लोन में 19 गोल्ड लोन फर्जी पाया गया। 

बताया कि बैंक की ओर से नामित सराफा व्यवसायी ही बैंक में आने वाले गोल्ड की शुद्धता परखता था। मनीष कुमार सेठ पुत्र गोपाल सेठ निवासी मोहल्ला रिजवी खां थाना कोतवाली की ओर से चेक कर बैंक में रखे गए सोने की पुन: जांच करायी गयी। यह जांच 20 जनवरी 2023 को वंदना ज्वेलर्स से करायी गयी। पता चला कि 19 गोल्ड लोन में गिरवी रखा गया सोना नकली है। इसकी शिकायत 4 फरवरी को जफराबाद थाने में की गयी। लेकिन वहा पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। नकली सोना रखकर बैंक को धोखा देते हुए 92 लाख 24 हजार 914 रुपया जालसाजों ने ले लिया।

 लाइन बाजार पुलिस ने मनीष कुमार सेठ, तरुण राजमणी, श्वेता सिंह, मनोज गोपाल सोनी, विक्रांत सिंह, शंशाक कुमार श्रीवास्तव, अजय सोनी, अनुप कुमार सिंह समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Related

crime 2186032555923666422

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item