ससुर का पाप महिला मांगे इंसाफ, पति बोला अब तुम मेरी माँ बन गई हो

 

लखनऊ। मुज़फ्फरनगर मे रिश्तो को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है जहाँ एक ससुर ने अपने बेटे की गर्भवती पत्नी को अपनी हवस का शिकार बना लिया। बड़ी बात यह है कि रिश्तों को कलंकित करने वाली घटना का विरोध करने के बजाए शौहर ने बीवी को रखने से इंकार करते हुए जवाब दिया कि अब तुम मेरी मां बन गई हो। पीड़िता ने जुल्म के खिलाफ आवाज उठाते हुए ससुर व पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने पीड़िता के कोर्ट में 164 के बयान दर्ज कराते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है। 

 इस घटना ने पूरे गांव का सिर शर्म से झुका दिया है। ककरौली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती का एक साल पहले  युवक से प्रेम निकाह हुआ था। निकाह के कुछ माह बाद युवती गर्भवती हो गई। पीड़िता का आरोप है कि निकाह के बाद से ही उसका वहशी ससुर उस पर बुरी नीयत रखता था। आरोप है कि करीब दो माह पूर्व पांच जुलाई को विवाहिता का पति अपनी माँ (पीड़िता की सास)को दवाई दिलाने के लिए बाहर गया हुआ था। उस समय बहू घर मे अकेली थी। इस दौरान पुत्रवधु को घर में अकेली पाकर ससुर ने पुत्रवधु के साथ जबरन दुष्कर्म किया। साथ ही धमकी दी कि यदि किसी के सामने घटना का जिक्र किया तो वह उसकी हत्या कर देगा। ससुर की हवस का शिकार बनी पीड़िता दहशत में आ गई, लेकिन उसने हिम्मत करके सारी घटना घर वापिस लौटने पर अपने शौहर को बता दी। शौहर का जवाब सुनकर पीड़िता के पैरों तले की जमीन खिसक गई। पिता की करतूत का विरोध करने के बजाए शौहर ने पत्नी को मांं कह डाला पिता द्वारा शारीरिक संबंध बनाये जाने के बाद अब उसे बीवी के रूप में रखना सम्भव नहीं है, इसलिए आज से तुम मेरी पत्नी नहीं बल्कि माँ हुई और आगे माँ के रूप में ही रहोगी। पीड़िता ने विरोध किया तो शौहर ने मारपीट करते हुए उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने जुल्म के विरुद्ध आवाज उठाते हुए परिजनों के साथ मिलकर पुलिस से मामले की शिकायत की थी, लेकिन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दो माह तक भटकना पड़ा। 

उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद पुलिस ने पीड़िता के ससुर व पति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन अभी किसी आरोपी की गिरफ़्तारी नहीं हो पाई है। एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि मीरापुर थाने पर एक महिला ने अपने ससुर व पति पर दुराचार के आरोप लगाये है जिसमे उनके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है जिसमे विस्तृत विवेचना की जा रही है विवेचना मे जो भी तथ्य प्रकाश मे आएंगे उनमे जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कडी कानूनी कार्यवाही की जाएगी. 

 लगभग 15 साल पहले भी इसी तरह की घटना से शर्मसार हो चूका है जनपद आपको बता दे कि डेढ़ दशक पहले चरथावल में इसी तरह इमराना कांड हुआ था, जिसमें ससुर ने पुत्रवधू को हवश का शिकार बनाने के बाद शौहर ने छोड़ दिया था। इस मामले में आए फतवे के बाद अंतराष्ट्रीय स्तर पर यह मामला उछला था, जिसमें बाद में आरोपी ससुर को सजा हुई थी।

Related

डाक्टर 342716469921525826

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item