परोपकार का जीवन्त स्वरूप दर्शाता है मानव एकता दिवस

 100 निरंकारी भक्तों ने उत्साह के साथ किया रक्तदान


जौनपुर। मानवता के मसीहा बाबा गुरबचन सिंह की पावन स्मृति में मानव एकता दिवस पर मड़ियाहूं पड़ाव स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन के प्रांगण में मानव कल्याणार्थ हेतु संत निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चले रक्तदान शिविर में 100 रक्तदाताओं ने स्वेच्छापूर्वक सम्मिलित होकर पूरे जोश एवं उत्साह के साथ रक्तदान किये जिसमें बहनों और महात्माओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस दौरान सत्संग का भी आयोजन हुआ जहां सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के पवन संदेशों को बताते हुए अशोक सचदेव जोनल इंचार्ज ने बताया कि निरंकार प्रभु ने हमें यह जो मानव जीवन दिया है। इसका प्रत्येक पल मानवता के प्रति समर्पित हो सके। परोपकार का ऐसा सुंदर भाव जब हमारे हृदय में उत्पन्न हो जाता है तब वास्तविक रूप में समूची मानवता हमें अपनी प्रतीत होने लगती है। फिर सबके भले की कामना ही हमारे जीवन का लक्ष्य बन जाता है।
मानव एकता दिवस पर बाबा गुरबचन सिंह की मानवता के प्रति की गयी उनकी सच्ची सेवाओ को समर्पित है जिससे निरंकारी जगत का प्रत्येक भक्त प्रेरणा लेकर अपने जीवन का कल्याण कर रहा है। सेवा का भाव सदैव निष्काम ही रहा है। ऐसी भावना जब हमारे मन में बस जाती है तब हमारा जीवन वास्तव में मानवता के कल्याणार्थ समर्पित हो जाता है। ऐसा ही परोपकारी जीवन बाबा गुरबचन सिंह की दिव्य सिखलाइयों का आधार रहा है। रक्तदान, मानव जीवन को बचाने हेतु की जाने वाली एक ऐसी सर्वोपरि सेवा है जिसमें परोपकार की निःस्वार्थ भावना निहित है।
इस अवसर पर जिला अस्पताल के डा. केके पाण्डेय (सीनरी मेडिकल ऑफिसर), उनकी पूरी टीम मौजूद थी। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्थानीय निरंकारी सेवा दल का भरपूर योगदान रहा जिसमें संयोजक अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

Related

डाक्टर 6535659838041804290

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item