ईओं ने मांगा था साढ़े सोलह प्रतिशत कमीशन ! वसूली करते पकड़े गये दो कर्मचारी

 

जौनपुर। नगर पालिका समेत सभी कार्यदायी संस्थाओं में ठेकेदारों से कमीशन लेकर काम दिया जाता है। वगैर कमीशन के फाइल एक टेबल से दूसरे टेेबल तक नही जाती है। इस पुख्ता सबूत शुक्रवार को मिल गया। एक ठेकेदार द्वारा कराये गये सड़क नाली निर्माण का भुगतान करने के नाम पर एक लाख 65 हजार रूपये रिश्वत लेते समय एण्टी करप्शन टीम वाराणसी ने नगर पालिका परिषद जौनपुर के दो कर्मचारियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ठेकेदार का आरोप है कि ईओ ने यह घुस अपने लिए पकड़े गये कर्मचारियों के माध्यम से वसूल करवा रहे थे। 

भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी की टीम ने आज दोपहर नगर पालिका परिषद में ठेकेदार रमेंश कुमार से एक लाख 65 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए एकाउंटेंट टी एन सिंह और बाबू शनि बालमीकि को रंगेे हाथ गिरफ्तार किया। दोनों घुसखोर कर्मचारियों को पकड़े जाने से कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। टीम ने  आरोपियों को गिरफ्तार करके लाइनबाजार थाने ले आयी यहां मुकदमा दर्ज कराने के बाद वाराणसी लेकर चली गयी। 

ठेकेदार रमेश कुमार ने मीडिया को बताया कि मैने 2022 में ओलन्दगंज और जहांगीराबाद वार्ड में कुल 55 लाख रूपये का काम कराया था। मैं भुगतान के लिए कई बार नगर पालिका के अधिकारी व जिलाधिकारी से ऑन लाइन शिकायत भी किया था। ये लोग हर बार पैसा न होने के रिपोर्ट लगाते थे। जबकि 2023-24 में काम कराने वाले ठेकेदारो का पेमेंट कर रहे थे। मैने व्यक्तिगत रूप से अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका पवन कुमार से मिला तो उन्होने कहा कि तुम्हारा पेमेंट कई पार्ट में कर दिया जायेगा लेकिन इसके बदले साढ़े सोलह प्रतिशत कमीशन देना होगा। मैं तैयार हो गया तो उन्होने कहा पहले दस लाख का भुगतान किया जायेगा इसका कमीशन एक लाख 65 हजार आप एकाउंटेंट को दे दो उसके बाद वह फाइल लेकर मेरे पास आयेगा तो मै पास कर दूगंा। उसके बाद मैने एण्टी करप्शन टीम वाराणसी से सम्पर्क किया। टीम के साथ सूबह मैं एकाउंटेंट के घर पर पैसा देने गया तो उन्होने कहा कि आफिस में मिलेगें उसके बाद दोपहर में आफिस में जाकर मैने पैसा उन्हे दिया। पैसा लेते ही टीम ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया। 

इस मामले पर शिराज ए हिन्द डॉट काम ने ईओ से बात करने का प्रयास किया लेकिन सम्पर्क नही हो सका। 


Related

जौनपुर 1989964631558312069

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item