आग से तीन बीघा गेंहू जलकर राख

 जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जेठपुरा गांव में अज्ञात कर से लगी आग के चलते तीन बीघा गेहूं जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी श्रीराम का घर के समीप ही खेत है। सोमवार दोपहर खेत में आग लगने की सूचना ने उन्हें हैरान कर दिया। श्रीराम ने बताया कि उसे किसी फोन पर सूचना दी। उसके खेत से धुआं निकल रहा है जब तक श्रीराम खेत के समीप पहुंच पाता तब तक खेत में लगी गेहूं की फसल आग की चपेट में आ चुका था। आनन-फानन में श्रीराम ने दमकल टीम को फोन करके सूचना दी लेकिन जब तक दमकल की टीम पहुंचती तब तक खेत के समीप लगे पंपी सेट के सहारे ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया, इसी दौरान आग के अंगारे तेज होने के चलते बगल में जेठपुरा गांव निवासी पारसनाथ के भी खेत में आग लग गई जिसके चलते उनका 10 बिस्सा जिसके चलते उनका 10 बिस्सा गेहूं जलकर राख हो गया।

उधर सूचना मिलते ही जयपुर का ग्राम प्रधान हरिवंश यादव ने भी मौके पर पहुंचकर लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने में मदद करते हुये पीड़ितों को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। साथ ही बताया कि लेखपाल को सूचना दे दी गई है। हर संभव मदद कराई जाएगी। गेहूं की फसल नुकसान होने के चलते आने वाले समय में अनाज की कमी होगी और परिवार का लालन पालन कर पाना मुश्किल होगा। श्रीराम ने बताया कि आपका कारण अभी तक पता नहीं चल सका है लेकिन आग लगने के चलते लाखों का नुकसान हो गया है।

Related

डाक्टर 5607348504659264126

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item