रहस्यमय ढंग से लापता बालक का शव कुएं में मिला, हत्या का आरोप

 परिजनों ने थाने पर प्रार्थना पत्र देकर जतायी थी अनहोनी की आशंका

सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के भदेठी गांव से रहस्यमय ढंग से लापता बालक का शव दो महीने बाद गांव के कुएं में मिला। परिवार के लोगों ने हत्या का आरोप लगाया है। पशु चारा रहे युवकों ने उसके कपड़े से पहचान की है। परिजनों ने थाने पर प्रार्थना पत्र देकर पहले ही अनहोनी की आशंका जताई थी।
मालूम हो कि भदेठी गांव निवासी हसनैन अहमद का पुत्र मोहम्मद आदिल 14 वर्ष दो मार्च को दिन में अचानक घर से लापता हो गया था। परिजनों ने गांव व आस—पास और रिश्तेदारियों में काफी खोजबीन किया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए सरायख्वाजा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। दो मार्च के बाद कोई ऐसा दिन नहीं बीता होगा। जब परिवार व गांव के लोग दो—चार गांव में आदिल की तलाश न की हो। साथ ही देश-विदेश में रहने वाले परिवार के शुभचिंतकों ने आदिल की तलाश के लिए इंटरनेट मीडिया पर अभियान भी चलाया। अनहोनी की आशंका जताते हुए आदिल के माता-पिता व परिवार के लोगों के आंसू उसके इंतजार में थम नहीं रहे थे।

ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस बालक की तलाश में रुचि नहीं दिखा रही है। सोमवार को गांव के बिल्कुल सुनसान स्थान पर स्थित एक कुएं के पास गांव के कुछ युवक बकरी चरा रहे थे। युवकों ने कुएं में झांक कर देखा तो वहां से तेज दुर्गंध आ रही थी। युवकों ने ध्यान से कुएं में देखा तो आदिल के कपड़े से शव की पहचान किया। मामले की जानकारी गांव वालों के दिया। शव मिलने की खबर गांव में जंगल में आग को तरह फैल गई। आनन-फानन में भारी संख्या में गांव व आस—पास के गावों के लोग मौके पर पहुंच गए जिसके बाद लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। खबर लगते ही एसएचओ राजेश मिश्र मयफोर्स भदेठी गांव पहुंच गए। शव बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आदिल की मौत से पिता हसनैन अहमद, मां मदीना और भाई-बहनों का रो-रोकर बेहाल हैं।
पिता का कहना है कि बच्चे को न डांटा फटकारा गया था और न ही वह घर से नाराज था बच्चे की हत्या करके उसकी लाश को कुएं में फेंका गया है। यदि पुलिस मामले की जांच बारीकी से करेगी तो सब कुछ साफ हो जायेगा। इस सम्बन्ध में एसएचओ प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्र का कहना है कि गुमशुदगी की रिपोर्ट पहले से ही दर्ज है। शव का पोस्टमार्टम किराया जा रहा है। रिपोर्ट के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।


Related

जौनपुर 9123901496757991548

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item