कुर्सी पर बैठकर पढ़ाने की मांग पर अड़े अध्यापक, दरी बिछाकर दिया धरना

 बरईपार(जौनपुर): क्षेत्र के राष्ट्रीय इंटर कालेज सिरसी में अध्यापक कुर्सी पर बैठकर पढ़ाने की मांग पर मंगलवार शिक्षण अवधि में विद्यालय परिसर में बैठकर धरना पर बैठ गए।

विगत दिनों शिक्षक नेता गुट ठाकुराई ने जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र लिख कर विद्यालय स्टाप रूप में कुर्सी मेज लगाने की मांग किया था। जिस पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने आदेश किया की तत्काल कुर्सी की व्यवस्था किया जाए। आदेश के जवाब में प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य ने जिला विद्यालय निरीक्षक को अवगत कराया की स्टाप रूप में कुर्सी, मेज, टेबल, एवं आरओ पानी की व्यवस्था पहले से है।


 शिक्षक गुट ने दुबारा जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र दिया की कक्षा में पढ़ाने के लिए कुर्सी की व्यवस्था कराई जाए। जिला विद्यालय निरीक्षक ने दुबारा आदेश किया की कक्षा में भी शिक्षको के लिए कुर्सी उपलब्ध कराई जाए। जिला विद्यालय निरीक्षक के कक्षा में कुर्सी रखवाए जाने के आदेश के क्रम में संस्थान के प्रबंधक ने प्रधानाचार्य को पत्र लिख कर विद्यालय में कुर्सी मेज रखवाने को लेकर शिक्षकों से बिना शिक्षण कार्य कुर्सी पर बैठे एवं असक्षम होने की दशा में जानकारी हेतु पत्र जारी कर दिया। शिक्षक नेता एवं विद्यालय के कुछ अध्यापक शिक्षण अवधि में विद्यालय परिसर में चटाई पर बैठ कर धरना प्रदर्शन करने लगें। संस्थान के प्रबंधक डा. विनय सिंह का कहना है की विद्यालय में सभी कमरों में शिक्षण हेतु डाइस मेज की व्यवस्था पहले से है एवं विकलांग अध्यापक के लिए कुर्सी मेज की व्यवस्था पहले से मौजूद हैं। कुछ शिक्षक शिक्षण कार्य करना नही चाहते हैं और विद्यालय अवधि में नेता बनने की चाह रखते है इस संबंध में प्रधानाचार्य डॉ. राकेश सिंह का कहना है कि प्रबंधक एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश का अनुपालन कराया जाएगा।

Related

JAUNPUR 6533112313829752016

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item