किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी :डीएम

 जौनपुर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र माँदड़ की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई जहां उन्होंने सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत सौंपे गए अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता एवं गंभीरता से करें। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्देशित किया कि समस्त बूथों की बिल्डिंग के बाहर एवं अन्दर वाल पेंटिंग शीघ्र पूर्ण कराया जाए और फार्म-6 के प्राप्त आवेदन को निस्तारित कराया जाए, सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों को समयावधि में निस्तारित कराएं।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्मिकों का डाटाबेस, समस्त बूथों पर आवश्यक सुविधाएं, निर्वाचन सामग्री, पार्टी रवानगी स्थलों पर की जाने वाली तैयारियां, कार्मिकों का प्रशिक्षण, रेंडमाइजेशन की तैयारी, कार्मिकों के बेहतर ट्रेनिंग की व्यवस्था, प्रशिक्षण ड्यूटी में लगे कार्मिकों के मतदान की व्यवस्था, मतगणना की कार्य योजना, दिव्यांग मतदाताओं हेतु बूथों पर की जाने वाली व्यवस्था, शांति व्यवस्था, नामांकन स्थलों, पार्टी रवानगी, अति संवेदनसील बूथों, 85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं व दिव्यांग मतदाताओं को 12डी फार्म वितरित कराये जाने सहित निर्वाचन के दृष्टिगत समुचित वाहनों का प्रबंध, निर्वाचन लेखन सामग्री आदि की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि जिनका एपिक कार्ड खो गया है, उनको बीएलओ के माध्यम से फार्म-8 उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने तहसीलदार मड़ियाहॅू को एनजीपीएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न किये जाने पर चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया। बैठक में अपर जिलाधिकारी वि/रा. राम अक्षयबर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, नगर मजिस्ट्रेट इन्द्रनन्दन, समस्त उपजिलाधिकारीगण, तहसीलदारगण सहित अन्य संबंधित प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 5968111124421431092

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item