बाइक रैली निकाल मतदाताओं को किया गया जागरूक

 जौनपुर। लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।    

             इसी कड़ी में मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल के नेतृत्व में जनपद के सभी ब्लॉकों में बाइक रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से जनपद के मतदाताओं को आगामी 25 मई को मतदान करने के लिए जागरूक व प्रेरित किया गया।

    बाइक रैली में बड़ी संख्या में परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षिकाओं, शिक्षामित्र, अनुदेशक ने हेलमेट लगाकर मतदाता जागरूकता स्टीकर, पोस्टर बैनर लगाकर चल रहे थे साथ ही अधिकारी-कर्मचारी भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। रैली के जरिए लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया गया।
                 इसी के तहत पूर्वांचल विश्वविद्यालय मुख्य गेट से शाहगंज की बाइक रैली को क्रीड़ा अधिकारी डा अतुल सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली भकुरा मोड़, सरायख्वाजा, कोईरीडीहा, लपरी, जपटापुर, गुरैनी, बादशाही, मनेछा, खेतासराय, गौरारी, उसरहटा, इमरानगंज सबरहद, होते हुए बीआरसी शाहगंज तक गई। रैली में शामिल शिक्षक रास्ते भर सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, वोट करेगा जौनपुर, जौनपुर ने ठाना है मतदान 70 प्रतिशत पार पहुचाना है, आदि नारे लगाते, लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करते चल रहे थे। इसके पूर्व उपस्थित लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई।
    इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल ने कहा कि आपके एक-एक मत से लोकतंत्र सशक्त होगा। लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जनपद के सभी 21 ब्लाको में एक साथ बाइक रैली निकाल कर जमीनी स्तर पर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने सभी पात्र व्यक्तियों से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की।
               क्रीड़ा अधिकारी डा0 अतुल सिन्हा ने कहा कि कहा कि लोकसभा के लिए 25 मई को मतदान है। इसमें अधिक से अधिक लोग मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान करें, और अन्य मतदाताओं को जागरूकर करने के लिए उन्हें पोलिंग बूथ तक लाने के लिए अपने स्तर से हर सम्भव प्रयास करें।
               इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, वीरेंद्र यादव, प्रशांत मिश्र, वीरेंद्र सिंह, ऐमन मिन्टो, अशोक मौर्य, सुजीत सोनकर रुपेश सिंह सहित शिक्षक शिक्षामित्र उपस्थित रहे। तथा सभी ब्लाकों में खण्ड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में बाइक रैली निकाली गई जिसमें सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी, एस.आर.जी., ए.आर.पी., अध्यापको/अध्यापिकाओ, शिक्षामित्र, अनुदेशक व कर्मचारियों समेत क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 853583262922520222

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item