प्रेक्षक ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण

 

जौनपुर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद के लिए नामित व्यय प्रेक्षक 73-जौनपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र मुण्डे राजेश बालाजी राव dqlqe द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में निर्वाचन के दृष्टिगत स्थापित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। प्रेक्षक द्वारा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया व अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

               मा0 प्रेक्षक महोदय द्वारा ईडीएम/सोशल मीडिया एक्सपर्ट प्रतीक उपाध्याय को निर्देशित गया कि समस्त प्रत्याशियों का (फेसबुक, एक्स (ट्विटर), इंस्टाग्राम सहित अन्य) सोशल प्लेटफार्म की गहनता से निगरानी करे और वरिष्ठ कोषाधिकारी को भी अवगत कराये।
              राजनीतिक विज्ञापनों का प्री-सर्टिफिकेशन, पेड न्यूज और सोशल मीडिया पर की जा रही निगरानी की जानकारी प्राप्त की और राजनीतिक विज्ञापनों, पेड न्यूज, मॉनिटरिंग व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया  मॉनिटरिंग की प्रक्रिया, सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों व पार्टी द्वारा किये जा रहे प्रचार प्रसार, पोस्टर, पम्पलेट सहित चुनाव के दौरान खर्च की जा रही राशि को संबंधित उम्मीदवार व राजनैतिक पार्टी के व्यय में शामिल करने के कार्य को देखा तथा आवश्यक निर्देश दिये।
               उन्होंने कार्मिकों को निर्देश दिया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुरूप कार्य करें। प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। सी-विजिल एप के माध्यम से भी निर्वाचन संबंधी शिकायतों को प्राप्त कर उसका समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित कराने के भी निर्देश मा0 प्रेक्षक महोदय के द्वारा दिये गये। इस दौरान मा0 प्रेक्षक महोदय द्वारा वोटर जागरुकता हेतु कलेक्ट्रेट में बनाये गये सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिचवाई भी गयी।
                इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी उमा शंकर, जिला सूचना अधिकारीध्प्रभारी अधिकारी एमसीएमसी मनोकामना राय, ईडीएम/सोशल मीडिया एक्सपर्ट प्रतीक उपाध्याय सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 640377955869302786

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item