शहीद के परिवार से किया गया अपना वादा भूल गई सरकार : जगदीश राय

जौनपुर। पुलवामा में शहीद हुए जिले के लाल जिलाजीत यादव के प्रथम पुण्यतिथि के मौके पर उनके गांव इजरी में श्रध्दांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिले में नेता, मंत्री,अधिकारी समेत समाज के हर तबके से जुड़े लोग कार्यक्रम में शिरकत करके अपनी श्रध्दासुमन अर्पित किया। 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री  जगदीश राय ने कहा कि हमारे जिले का लाल देश की रक्षा के लिए शहीद हो गया उसकी शहादत कभी भुलायी नही जा सकती है। जिलाजीत जैसे जवानों के भरोषे देश सुरक्षित है, हम लोग चैन की नींद सो रहे है। लेकिन अफसोस की बात है कि जिलाजीत को शहीद हुए आज एक वर्ष बीत गया लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा किया गया वादा एक भी पूरी नही हुआ, न उनके सम्मान बनने वाला गेट बन पाया न सड़क बनायी गयी न ही शहीद की मूर्ति स्थापित किया गया। सरकार अपना वादा भूल गयी है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार झूठ फरेब और घोषणा वादी सरकार है, हम अभी कह रहे हैं उनका किया हुआ एक भी वादा पूरा नहीं होगा।  उन्होंने यह भी कहा कि अगर सरकार मूर्ति नही लगवाती तो स्थानीय लोग आपस मे चंदा जमाकर के लगवा लेंगे।


राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि शहीद जिलाजीत यादव के बलिदान को व्यर्थ नही जाने दिया जाएगा।देश व देश के लोग आज इन भारत माँ के जाबांज सैनिकों के बदौलत सुरक्षित है।उन्होंने कहा कि शहीद जिलाजीत यादव के नाम पर सड़क,पार्क तथा मूर्ति व एक सरकारी नौकरी देने का वादा बहुत जल्द पूरा हो जाएगा।आज ही इसके लिए जिलाधिकारी मनीष वर्मा तथा अन्य अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया।

जिलाधिकारी जौनपुर मनीष कुमार वर्मा ने भी जिलाजीत को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत ही जल्द जो वादा शहीद परिवार से किया गया है उसको पूरा किया जाएगा। 
कार्यक्रम को पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव बसपा के डॉ जेपी सिंह सपा के वरिष्ठ नेता रत्नाकर चौबे, आलोक त्रिपाठी उर्फ लकी निजामुद्दीन नंद लाल यादव आदि नेताओं ने भी संबोधित किया । 
 इस दौरान सलमान ग्रुप तथा भोजपुरी कलाकार आशीष माली ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किया।शहीद की बहनों ने भी गीत के माध्यम से भाई को श्रद्धांजलि दिया। 
कार्यक्रम एस डी एम सदर आई ए एस नागपाल,खण्ड विकास अधिकारी प्रवीन त्रिपाठी,पूरे व्यवस्था की देखरेख में लगे रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता सहाबल यादव तथा संचालन रमेश चन्द्र चौबे ने किया।

Related

JAUNPUR 7147306240090616008

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item