बढ़ गई सोने की चमक और बरतनो की खनक


जौनपुर : धनतेरस का पर्व शनिवार को है। इस पर्व पर बर्तन, स्वर्णाभूषण तथा कपड़ों समेत अन्य आवश्यक सामानों की खरीदारी कर लोग शुभ करते हैं। तमाम लोग लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमाएं भी इसी दिन खरीद लेते हैं। इसके लिए शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों की बाजारों में दुकानें सज गई हैं। दुकान से थोड़ा आगे बढ़कर की गई आकर्षक सजावट देखते ही बन रही है।
स्टेशन रोड, सब्जी मंडी, कोतवाली, कसेरी बाजार, ओलंदगंज, लाइन बाजार, पुरानी बाजार, शकर मंडी, पालिटेक्निक, सिपाह आदि क्षेत्रों में बर्तन की दुकानें धनतेरस की पूर्व संध्या पर ही सज गई हैं। इसी तरह हरलालका रोड, चहारसू, नखास, टीडी कालेज रोड आदि इलाकों में एक से बढ़कर एक स्वर्णाभूषण एवं सौंदर्य प्रसाधन के साथ ही रेडीमेड और अन्य प्रतिष्ठान सजा दिए गए हैं। इन दुकानों पर पहुंचकर ग्राहक जहां खरीदने योग्य अपनी पसंद का आर्डर दे रहे हैं वहीं सामानों को चिह्नित भी कर रहे हैं। इसकी सजावट और दुकानों पर भीड़भाड़ के चलते जहां रौनक बढ़ गयी है वहीं भीड़ में भी काफी इजाफा हो गया है। इसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा दिखाई दे रही है।
स्वर्णाभूषण व्यवसायी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के लुभावनी स्कीम चला रहे हैं। कोई खरीद पर दस से बीस फीसद की छूट दे रहा तो कोई छूट के साथ मुफ्त बीमा देने की बात कह रहा है। आभूषणों की खरीद पर लकी ड्रा की भी योजना है। जिसमें कई आकर्षक ईनाम रखे गए हैं।

Related

पर्व 4767635525864580126

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item