26 को जौनपुर पत्रकार संघ कलेक्ट्रेट में करेगा धरना-प्रदर्शन

 30 मई को मनाया जायेगा हिन्दी पत्रकारिता दिवस
जौनपुर। पत्रकार संघ की  आवश्यक बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित संघ भवन में अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के साथ-साथ पूर्व विधायक जावेद अंसारी व दर्जा प्राप्त मंत्री सतई राम यादव को आकस्मिक निधन पर शोक सभा आहूत कर मृतक आत्मा की शान्ति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी।
    बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि जिले में हो रही अघोषित विद्युत कटौती को लेकर पूरा जन-मानस परेशान है। ऐसे में पत्रकारों का भी यह दायित्व बनाता है कि जनता की हित के लिए सड़क पर उतरे और संघ के सभी सदस्यों ने प्रस्ताव पारित करते हुए निर्णय लिया कि 26 मई सोमवार को संघ द्वारा प्रातः 9 बजे से कलेक्ट्रेट परिसर में 1 दिवसीय धरना प्रदर्शन कर अपनी बात शासन-प्रशासन तक रखी जायेगी। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि गैर राजनैतिक संगठन भी इस धरना-प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं।
    30 मई हिन्दी पत्रकारिता दिवस मनाये जाने पर भी चर्चा की गयी जिसमें सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित हुआ कि लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार श्री गोविन्द पंत राजू, श्री आशुतोष शुक्ला ;उ.प्र. हेड दैनिक जागरण, श्री योगेश मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे। साथ ही जनपद के पत्रकारों को सम्मानित किया जायेगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कमेटी गठित की गयी जिसमें श्री लोलारक दूबे , मधुकर तिवारी, राजकुमार सिंह, अखिलेश तिवारी, अजीत सिंह, राकेशकान्त पाण्डेय, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव, ऋतुराज सिंह, राजेश गुप्ता व के नाम प्रस्तावित किये गये। साथ ही संघ के नये चुनाव की प्रक्रिया भी 1 जून 2014 से प्रारम्भ कर दी जायेगी। संघ के अध्यक्ष श्री ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि सभी सम्मानित सदस्य अपना सदस्यता शुल्क 30 मई तक अवश्य जमा करा दें अन्यथा वे चुनाव प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकेंगे। 23 मई को पुनः संघ की बैठक प्रातः 11.30 बजे होगी। बैठक में वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र सिंह, कपिल देव मौर्या, आई0 बी0 सिंह, डा. कुवर यशवंत सिंह, शशिराज सिन्हा, मनोज उपाध्याय, जे0 डी0 सिंह, मो0 अब्बास, जावेद अहमद सहित अन्य लोग मौजूद रहे। बैठक का संचालन महामंत्री हसनैन कमर दीपू ने किया।

Related

खबरें 838555874784072309

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item