जौनपुर में डाक्टर , सोने चांदी का व्यापारी है मनरेगा मज़दूर !

 जौनपुर। जन शिकायतो के अधार पर सिरकोनी ब्लाक के कजगांव ग्राम सभा में मनरेगा कार्यो में हुई धाधली का जांच करनें पहुंची टीम नें केवल खानापूर्ति कर वापस लौट गई। ग्राम वासियों का अरोप है कि है इस गांव में मनरेगा तहत कागजों पर तो काम कराया गया है लेकिन मौके पर कुछ भी नही हुआ है। ऐसे ग्राम प्रधान ने सरकारी धन का दुरूपयोग किया है। आज जांच टीम ने जो कार्य किया है इससे साफ जाहिर होता है कि इन अधिकारियों की मिली भगत से जनता के पैसे का बंदर बाट हुआ है। इतना ही नही ग्राम प्रधान ने इस गांव के एक प्रतिष्ठित डाक्टर समेत कई व्यापारियों और अपनें बेटे को भी मनरेगा मजदूर बना रखा है।
जौनपुर मुख्यालय से मात्र पांच किलामीटर की दूरी पर स्थित कचगांव ग्राम सभा है। इस गांव के साकिर हुसैन सल्लेआलम सब्लू खिलाड़ी आनंद राव समेत दर्जनों लोगो नें बीडीओं सिरकोनी से शिकायत किया था कि मेरे ग्राम सभा में मनरेगा के तहत चार अप्रैल 2011 को यूनियन बैंक से पानी टंकी तक नाली का निर्माण कागज पर दिखाया गया है। लेकिन मौके पर कोई कार्य नही हुआ है। गांव में कुल 105 शौचालय बनावाया गया है सभी मानक के अनुसार नही है। सेम ईट का प्रयोग किया गया है और घटिया मसाले का इस्तेमाल किया गया है। किसी किसी में दरवाजे भी नही लगे।
मास्टर रोल में जो मजदूर काम किया है उसमें पेशे से चिकित्सक डा0 प्रभाकर पाल प्रतिष्ठित व्यापारी शीतला प्रसाद आभूषण व्यापारी आशीष सेठ सुदामा सेठ ग्राम प्रधान का भाई गुल मोहम्मद समेत तमाम ऐसे लोगो को मजदूर बनाया गया जो खुद दो से तीन नौकर रखकर अपना काम करवाते है।
जनता के शिकायत पर बीडीओं सुरेश कुमार सिंह अपने सहयोगियों के साथ खुद आज जांच के लिए के मौके पहुंचे लेकिन वे भी खानापूर्ति करके वापस लौट गये। बीडीओं के इस रवैये से नाराज होकर अब इस गांव के लोग सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रर्दशन करने का ऐलान किया है।   

Related

खबरें 7847919937911138162

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item