शिराज़ ऐ हिन्द का सफ़र ..


प्रिय दोस्तों एवं पाठक बन्धुओं बडे हर्ष के साथ आप लोगों को बताना चाहता हूं कि जौनुपर जिले के पहली न्यूज वेब साईट आज www.shirazehind.com एक वर्ष पूरा कर लिया है। इन एक वषों में जिला देश विदेश में रहने वाले जौनपुर व जौनपुर से लगाव रखने वाले दो लाख से अधिक लोगों का प्यार इस न्यूज वेब साईट को मिला है। जिसके कारण गुगल नें हमारी वीडियों खबर पर विज्ञापन दे दिया है यदि इसी तरह से आप लोगो का प्रेम और अर्शिवाद मिलता रहा तों जल्द ही गुगल www.shirazehind.com के मुख्य पेज पर भी विज्ञापन देना शुरू कर देगा।

सफलता के एक वर्ष में सभी मित्रो और पाठको का अमूल्य योगदान रहा है। जिसका  शिराज ऐ हिन्द परिवार हमेशा ऋणी रहेगा।

www.shirazehind.com  का सफर ---- इस वेब साईट का सफर 28 जुलाई 2013 को अंतरजाल  की दुनियां के बेताज बादशाह जौनपुर निवासी एस एम् मासूम  भाई के कर कमलों द्वारा शुरू किया गया था जिनके तकनिकी ज्ञान  के बिना शिराज़ ऐ हिन्द को शुरू करना मेरे लिए आसान नहीं था ।

एस .एम् मासूम  भाई का परिचय :-

मासूम भाई जौनपुर नगर के मोहल्ला बाजार भुआ पानदरीबा के मूल निवासी है उनकी प्राथमिक शिक्षा से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक की पढ़ाई लखनऊ और वाराणसी में हुई है। पढ़ाई समाप्त होने के बाद मासूम भाई 1982 में मुंबई के एक बैंक में मैनेजर पद पर नौकरी कर लिया। रिटायर्ड होने के बाद वे मुंबई में रहकर वेब डिजाईनिंग ई मेल मार्केटिगं नेटवकिंग का काम शुरू किया और आज इस काम को वो लखनऊ तक ले आये हैं ।

उनकी खुद की ६ से अधिक  वेब साईट हैं जिनमे से तीन जौनपुर से सम्बंधित है | www.hamarajaunpur.com , www.jaunpurcity.in और www.jaunpurazadari.com

एस एम् मासूम जी  हिन्दुस्तान के मशहूर  ब्लागर भी है और अमन का पैग़ाम जैसे ब्लॉग चलाते हैं । VBSPU की कार्यशाला में  ब्लॉग के तकनिकी ज्ञान से सम्बंधित  जानकारी के लिए भी उन्हें बुलाया गया है | वे हमेशा लोगों को वेब साईट और ब्लाग के जरिये  जुड़ने और रोजगार के अवसर दिलाने का काम करते रहते है।

मासूम भाई ने मुझे वेब की दुनियां से जोड़ कर खड़ा कर दिया लेकिन अब चलने के सहारे की जरूरत पड़ी तों हमारे छोटे भाई जी न्यूज के रिर्पोटर अजीत सिंह ईटीवी के रिर्पोटर मों0 अब्बास और एनएन यूपी के रिर्पोटर विद्या सागर मेरे कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग देने लगे। अभी चंद कदम चल ही पाया था मीडिया जगत का एक और मजबूत खम्भे का सहारा मिल गया। यह पीलर है तेजस टू डे  परिवार। तेजस के सम्पादक व मेरा छोटा भाई रामजी जयसवाल ने जो मुझे आक्सीजन दिया वह आज www.shirazehind.com को इस मुकाम पर पहुंचा दिया। आज देश विदेश में बैठे जौनपुर के लोगो तक पल पल की खबर पहुचानें में सफल हो रहा है साथ उन्हे अपने देश की मिट्टी की सोधी महक भी देने में कामयाब हुआ है।


वेब साईट में तमाम टेक्निकल काम भी होते है इस काम की जिम्मेदारी मेरे खास मित्र डा0 मधुकर तिवारी ने उठा लिया। मधुकर तिवारी ने अपने हेड डिजाईनर मों0 नौशाद के माध्यम सें साईट से बैनर बनवाया तो उसे पाठकों ने काफी सराहा। शिराजे हिन्द का जो खूबसूरत LOGO आप लोग देख रहे है उसे अंकित जयसवाल ने बनाया है। जब इस लोगों को मैने पहली बार साईट पर डाला तों कई लोगों जनकारी चाही कि यह लोगो किसने और कहा बनाया है। जब मैने बताया कि यह जौनपुर के नगर के नखास मोहल्ले का रहने वाला नव युवक अंकित जयसवाल ने बनाया है तो लोग आश्चर्य जाहिर किया लेकिन लोग यह कहने से नही चुके कि जौनपुर में प्रतिभाओं की कमी नही है।


इसके अलावा शुभांशु जयसवाल और राहुल प्रजापति भी डिजाईनिंग निः स्वास्र्थ सेवा देकर अपना अमूल्य योगदान कर रहे है।
एक वर्ष के सफर में हमारे कई साथियों में आज तक क रिर्पोटर राजकुमार सिंह आईबीएन के रिर्पोटर आरिफ हुसैनी इण्डिया टीवी के सुधाकर शुक्ल समाज सेवी अजय चैबे समेत दर्जन भर से अधिक लोग अपना योगदान दे रहे है। 

राजेश श्रीवास्तव 
  सम्पादक 

Related

पर्व 3682521956192678510

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item