चाय की चुस्‍कि‍यों के साथ लोगों ने रेडि‍यो पर सुनी मोदी के मन की बात


वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नए कांसेप्‍ट के साथ रेडियो पर मन की बात के तहत कार्यक्रम में लोगों को विजयदशमी की बधाई दी।  इस दौरान उनके संसदीय क्षेत्र काशी में मशहूर पप्पू चाय की दुकान पर चुस्‍कि‍यां लेते हुए लोगों ने उनकी भाषण को सुना। उन्‍हें सुनने के लि‍ए स्‍पीकर भी लगाए गए थे। वहीं, रेडि‍यो पर प्रधानमंत्री का भाषण सुनकर लोगों को अपने पुराने दि‍नों की यादें ताजी कर दीं।
 कवि बद्री विशाल ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री का आम लोगों से जुड़ने का ये नायब तरीका है। चाय की दुकान पर रेडियो पर उनको सुनकर बचपन याद आ गया। उन्‍होंने बताया कि‍ अक्सर बचपन में वे पप्पू चाय की दुकान पर नेताओं के भाषण और कमेंट्री सुना करते थे। सुनील सिंह ने बताया कि मोदी का ये प्लान रेडियो जैसे संचार माध्यम को सशक्‍त करेगा। 
अस्सी पर स्थित पप्पू की चाय दुकान तकरीबन सौ साल पुरानी है। यहां की अड़ीबाज़ी पूरे देश में मशहूर है। बताते चलें कि‍ रक्षा मंत्री रहे जॉर्ज फर्नांडिस ने पप्पू टी स्टॉल पर अड़ीबाजों के साथ खूब अड़ी लगाई है। यहां पर बैठकर कर ही डायरेक्‍टर चन्द्र प्रकाश द्दिवेदी ने सन्नी देओल स्टार कास्ट फ़िल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ की कल्पना की औश्र काशी के अड़ी बाजों पर ही पूरी फ़िल्म बना दी।
  बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय ने बताया कि जॉर्ज फर्नांडिस 1970 के आसपास काशी में पप्पू चाय की दुकान पर अड़ी लगाने आते थे। रेलवे आंदोलन भी पूरे देश में मुगलसराय के पास से उन्होंने ने ही किया था। देश की राजनीतिक चर्चा और आंदोलन को मजदूरों के हित में सफल बनाने के लि‍ए वे काशी के वि‍द्वानों के साथ इसी दुकान पर बैठा करते थे। बाद में कमलापति त्रिपाठी, नीतीश कुमार, कलराज मिश्रा और मोहन प्रकाश सहि‍त कई दिग्गज नेता यहां आ चुके हैं। मोदी ने साबित किया है कि रेडियो भी जनता को संदेश देने का महत्वपूर्ण माध्यम है।

Related

खबरें 2400086194820691442

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item